कानपुर में BJP नेत्री नुपुर शर्मा के विवादित बयान पर बवाल, पत्थरबाजी-फायरिंग फिर लाठीचार्ज

रंजय सिंह

• 11:28 AM • 03 Jun 2022

कानपुर में बीजेपी नेत्री नुपुर शर्मा के कथित विवादित बयान के मामले ने तूल पकड़ लिया है. शुक्रवार को इस बयान के विरोध में मुस्लिम…

UPTAK
follow google news

कानपुर में बीजेपी नेत्री नुपुर शर्मा के कथित विवादित बयान के मामले ने तूल पकड़ लिया है. शुक्रवार को इस बयान के विरोध में मुस्लिम संगठनों ने कानपुर में बंद का आह्वान किया. दुकानें बंद कराने के क्रम में दो समुदाय आमने-सामने आ गए और जमकर पत्थरबाजी हुई. देसी तमंचे से फायरिंग का मामला भी सामने आया है. हालात बिगड़ते देख पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ा है. एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि मौके पर भारी फोर्स की तैनाती कर दी गई है.

यह भी पढ़ें...

शुक्रवार बेगमगंज यतीमखाने के पास जुमे की नमाज के बाद दुकानें बंद कराने को लेकर विवाद की शुरुआत हुई. इसके बाद जब तनाव बढ़ा तो पुलिस आगे आई, लेकिन तब तक पत्थरबाजी शुरू कर दी गई. इस पत्थरबाजी में अब तक 2 लोगों के घायल होने की सूचना है.

कानपुर पुलिस की तरफ से लगातार माइक पर हुड़दंगियों को चेतावनी देते हुए रोड खाली करने की घोषणा की जा रही है. घटनास्थल पर जायजा लेने पहुंचीं कानपुर की डीएम नेहा शर्मा ने बताया कि लॉ एंड ऑर्डर का इशू हुआ है, लेकिन अभी स्थिति नियंत्रण में है. डीएम ने कहा कि हंगामे के लिए जिम्मेदार लोगों को चिन्हित किया जा रहा है ताकि उनपर कार्रवाई की जा सके.

गौरतलब है कि बीजेपी नेत्री नुपुर शर्मा पर आरोप है कि उन्होंने टीवी डिबेट के दौरान पैगंबर मोहम्मद पर कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. इसके बाद नुपुर शर्मा की तरफ से भी पुलिस को एक कंप्लेन दी गई कि उन्हें जान से मारने की धमकी मिल रही है.

यूपी में भी मुस्लिम संगठनों की तरफ से लगातार नुपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग हो रही है. इत्तेहाद ए मिल्लत काउंसिल (IMC) के मौलाना तौकीर रजा ने भी बीजेपी नेत्री की गिरफ्तारी के लिए बरेली में आंदोलन की बात कही है.

कानपुर: बिल्हौर थाने में तैनात सिपाही की हत्या, गर्दन पर किए कई वार, जांच में जुटी पुलिस

    follow whatsapp
    Main news