यूपी में अब रडार पर आया गैंगस्टर बदन सिंह बद्दो, कौन है ये जिसकी विदेशी तस्वीरें हो चुकी हैं वायरल?

संतोष शर्मा

• 05:21 AM • 09 May 2023

Gangster Badan Singh Baddo: उत्तर प्रदेश सरकार अब माफियाओं और अपराधियों के खिलाफ सख्त एक्शन लेने के मूड में है. यूपी में माफियाओं के खिलाफ…

UPTAK
follow google news

Gangster Badan Singh Baddo: उत्तर प्रदेश सरकार अब माफियाओं और अपराधियों के खिलाफ सख्त एक्शन लेने के मूड में है. यूपी में माफियाओं के खिलाफ चल रही। कार्रवाई के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है. आपको बता दें कि गैंगस्टर बदन सिंह बद्दो पर इनाम की राशी को ₹2.5 लाख से बढ़ाकर 5 लाख रुपये किया जाएगा. डीजीपी आरके विश्वकर्मा ने इनाम बढ़ाने के लिए प्रस्ताव शासन को भेजा दिया. विशेष पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने यह जानकारी दी है. दरअसल, बद्दो पिछले चार साल से फरार चल रहा है.

यह भी पढ़ें...

आपको बता दें कि मेरठ निवासी बदन सिंह बद्दो पर हत्या, रंगदारी, वसूली जैसे गंभीर धाराओं में 40 से ज्यादा केस दर्ज हैं. हत्या के एक केस में उसे उम्रकैद की सजा मिली हुई थी लेकिन 28 मार्च 2019 को फतेहगढ़ सेंट्रल जेल से गाजियाबाद कोर्ट में पेशी के लिए जाते समय तैनात 6 पुलिसवालों को चकमा देकर वह फरार हो गया था. सोशल मीडिया पर एक्टिव बदन सिंह बद्दो की पिछले दिनों विदेश में होने की तस्वीरें भी सामने आई थीं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वह चार साल से अपने परिवार के साथ आस्ट्रेलिया में रह रहा है. हालांकि उनकी लोकेशन फ्रांस, नीदरलैंड समेत कई देशों में भी पाई जा चुकी है. ऐसी चर्चा है कि बद्दो नेपाल के रास्ते दूसरे देशों के लिए फरार हुआ था.

    follow whatsapp
    Main news