पंश्चिम बंगाल से 16 साल की नाबालिग को भगाकर फिरोजाबाद लाया युवक, पुलिस ने 2 को किया अरेस्ट

सुधीर शर्मा

• 10:27 AM • 28 Oct 2021

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद के संत नगर में रहने वाले एक युवक पर पंश्चिम बंगाल से 16 साल की नाबालिग को भगाकर फिरोजाबाद में लाने…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद के संत नगर में रहने वाले एक युवक पर पंश्चिम बंगाल से 16 साल की नाबालिग को भगाकर फिरोजाबाद में लाने का आरोप लगा है. युवक की पहचान अजय कुमार के रूप में हुई है.

यह भी पढ़ें...

जानकारी के मुताबिक, अजय कुमार किशोरी को पश्चिम बंगाल से एक महीने पहले भगाकर ले आया था. फिरोजाबाद पुलिस ने किशोरी को युवक के घर से बरामद किया है. पुलिस ने आरोपी युवक और उसके एक दोस्त को गिरफ्तार किया है.

दरअसल, पश्चिम बंगाल के जिला दिनाशपुर के फुलवारी की रहने वाली 16 वर्षीय किशोरी 11वीं कक्षा में पढ़ती है. परिजनों ने उसे ऑनलाइन पढ़ाई पढ़ने के लिए मोबाइल दिया था. पढ़ाई के साथ वह सोशल मीडिया पर भी सक्रिय हो गई. फिरोजाबाद के थाना दक्षिण इलाके के संत नगर मोहल्ले में रहने वाले 22 वर्षीय युवक अजय कुमार पुत्र राजकुमार ने किशोरी से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर फ्रेंडशिप कर ली.

फेसबुक पर दोस्ती के बाद दोनों ने एक दूसरे के मोबाइल नंबर ले लिए. दोनों में बातचीत होने लगी. इस बीच, अजय पश्चिम बंगाल में अपने एक रिश्तेदार के यहां पहुंच गया और वह वहां किशोरी से मिलने लगा. 29 सितंबर, 2021 को वह किशोरी को उसके पश्चिम बंगाल स्थित घर से बहला-फुसलाकर अपने साथ भगाकर फिरोजाबाद ले आया. यहां वह उसे अपने परिवार के साथ रखने लगा.

इधर, अचानक घर से गायब हुई किशोरी के पिता ने पश्चिम बंगाल में गुमशुदगी का मुकदमा दर्ज करा दिया था. जिसको लेकर बंगाल पुलिस ने राजकीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग दिल्ली से संपर्क किया. आयोग की अध्यक्ष प्रियंका ने किशोरी को रेस्क्यू कराने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस से संपर्क किया, जहां पता चला कि किशोरी के संबंध फेसबुक के माध्यम से फिरोजाबाद के लड़के अजय से है.

इसी क्लू के आधार पर चाइल्डलाइन फिरोजाबाद के निदेशक डॉ. जफर आलम और जिला प्रोबेशन अधिकारी सीमा मौर्या को एक पत्र भेजकर अवगत कराया गया. चाइल्डलाइन टीम के सदस्य बुधवार, 27 अक्टूबर को फिरोजाबाद आएं और एसएसपी को पूरे घटना क्रम से अवगत कराया. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार शुक्ला ने ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल के प्रभारी भानु प्रताप सिंह और दक्षिण पुलिस को इस मामले में अवगत कराया. जिसके आधार पर दक्षिण पुलिस ने इस किशोरी को और आरोपी युवक को उसके घर से बरामद किया है.

पुलिस अधीक्षक (शहर) मुकेश चंद्र मिश्र ने बताया, “किशोरी को बंगाल से एक महीने पहले अजय नामक युवक अपने साथ भगाकर फिरोजाबाद लेकर आया था. दोनों को बरामद कर लिया है. किशोरी के परिजनों को सूचित कर दिया गया है. संभवत गुरुवार, 28 अक्टूबर की शाम तक लड़की के परिजन आ जाएंगे और उसके बाद ही पूरे घटना क्रम का पता लग सकेगा. फिलहाल लड़की को पुलिस अभिरक्षा में रखा गया है.”

रात में दिल्ली से फिरोजाबाद को चली बस, कंडक्टर ने नाबालिग लड़की से किया ‘रेप’

    follow whatsapp
    Main news