बांदा: लाखों का डुप्लीकेट गुटखा, मशीनें और कच्चा माल बरामद, इन जिलों में बेचा जा रहा था

यूपी के बांदा में देर शाम पुलिस प्रशासन ने एक गुटखा फैक्टरी में छापेमारी की है. पुलिस को मौके से 20 लाख से ज्यादा के…

UPTAK
follow google news

यूपी के बांदा में देर शाम पुलिस प्रशासन ने एक गुटखा फैक्टरी में छापेमारी की है. पुलिस को मौके से 20 लाख से ज्यादा के गुटखे बनाने उपकरण और रैपर समेत सुपारी, तम्बाकू बरामद हुआ है. मौके से फैक्टरी मालिक और उसका सहयोगी भी गिरफ्तार हुआ है. पकड़े गए आरोपियों ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि वह कानपुर से गुटखे बनाने का समान लाते थे और उसे बनाकर यूपी से लगे मध्यप्रदेश के दर्जनों जिलों में सप्लाई करते थे. पुलिस ने सूचना के आधार पर टीम बनाकर रेड किया.

यह भी पढ़ें...

पुलिस को मौके से गुटखा बनाने के लिए करीब 9 कुंतल सुपारी, 2 कुंतल से ज्यादा तम्बाकू मिक्स सुपारी, कत्था पौने 4 कुंतल, एक कुंतल तम्बाकू बरामद हुआ है. एसपी अभिनन्दन ने पुलिस टीम को इनाम देने की घोषणा की है. आरोपी बाजार में बिकने वाले गुटखे को डुप्लीकेट तरीके से बनाकर औने पौने दाम में बेचते थे. फैक्टरी का मालिक किराए पर कमरा लेकर गुटखा फैक्टरी चलाता था.

अतर्रा थाना और एसओजी पुलिस टीम ने इस फैक्टरी का भंडाफोड़ किया है. बताया जा रहा है कि फैक्टरी से बरामद कच्चा माल की कीमत करीब 15 से 20 लाख रूपये है. बनने के बाद उसे 25 से 30 लाख में बेचा जाता. पकड़े गए आरोपी कानपुर से सामान लाकर इन मशीनों से गुटखा बनाकर यूपी, एमपी, छत्तीसगढ़ में डुप्लीकेट गुटखे की सप्लाई करते थे. इस मामले में अभी इनसे पूछताछ की जा रही है.

बांदा: युवक-युवती करना चाहते थे शादी, परिजन थे नाराज, दोनों ने ट्रेन से कटकर की आत्महत्या

    follow whatsapp
    Main news