UP Tak की गंगा यात्रा: मेरठ में कैंची उद्योग से जुड़े लोगों ने सरकार से लगाई मदद की गुहार

सुषमा पांडेय

• 03:41 AM • 25 Nov 2021

उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले यूपी तक की टीम ‘गंगा यात्रा’ पर मतदाताओं का मन टटोलने के लिए निकली…

follow google news

उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले यूपी तक की टीम ‘गंगा यात्रा’ पर मतदाताओं का मन टटोलने के लिए निकली है. इसी क्रम में हमने मेरठ में कैंची उद्योग से जुड़े लोगों से उनका हालचाल जाना.

यह भी पढ़ें...

वैसे तो मेरठ अपने खेल उत्पादों के लिए देश में मशहूर है, लेकिन यहां का कैंची उद्योग भी काफी प्रसिद्ध है. जिले की एक कैंची फैक्ट्री के मालिक राशिद ने इस उद्योग में आए घाटे के बारे में बताया कि कोरोना काल से पहले फैक्ट्री में प्रतिदिन 100 से 150 दर्जन कैंचियों का प्रोडक्शन होता है, लेकिन अब ये घटकर 10-15 दर्जन रह गया है.

उन्होंने बताया कि इसके चलते उन्हें कर्मचारियों की तादाद घटानी पड़ी है. उन्होंने कहा कि जैसे बुनकरों की तरफ सरकार का ध्यान है, वैसे ही इस उद्योग की भी सरकार मदद करे.

वहीं, फैक्ट्री में काम करने वाले एक कर्मचारी ने बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव में वह पहली बार वोट देंगे और महंगाई उनके लिए सबसे बड़ा मुद्दा रहेगा.

आप भी यूपी तक की ‘गंगा यात्रा’ से जुड़िए

आप भी यूपी तक की ‘गंगा यात्रा’ से जुड़ सकते हैं. इसके लिए आपको एक फॉर्म भरना होगा. जिसका लिंक यहां पर क्लिक करने पर खुल जाएगा. इस फॉर्म में आपको अपना नाम, मोबाइल नंबर, जिला और आप किस मुद्दे पर बात करना चाहते हैं, इससे जुड़ी कुछ जानकारियां देनी हैं. इसके बाद यूपी तक की इस यात्रा के आप भी सहभागी बन सकते हैं.

UP Tak की गंगा यात्रा: खुर्जा में मिट्टी के बर्तन बनाने वाले कारीगरों ने बताई अपनी पीड़ा

    follow whatsapp
    Main news