UP चुनाव: राकेश टिकैत बोले- ‘ढाई महीने के प्रवास पर है जिन्ना का भूत’

अभिषेक वर्मा

21 Jan 2022 (अपडेटेड: 14 Feb 2023, 10:07 AM)

भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत 21 जनवरी को तीन दिन के दौरे पर लखीमपुर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने यूपी तक से…

follow google news

भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत 21 जनवरी को तीन दिन के दौरे पर लखीमपुर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने यूपी तक से खास बातचीत की.

यह भी पढ़ें...

जब टिकैत से उत्तर प्रदेश में अगली सरकार को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, ”जिसकी भी सरकार आए, वो किसान-गांव-गरीब-आदिवासी सबका काम करे. अभी तो यहां पर हिंदू-मुस्लिम… जिन्ना का भूत ढाई महीने के प्रवास पर है, उत्तर प्रदेश में आया हुआ है. अपने प्रवचन करेगा. यह प्रवचन जनता तक कितना जाता है, उसी आधार पर काम करते हैं लोग.”

इसके अलावा उन्होंने कहा, “अब भी अगर जनता को बताना पड़े कि वोट कहां देना है तो इसका मतलब होगा कि हमारी ट्रेनिंग कच्ची है फिर, 13 महीने का दिल्ली में आंदोलन चला, इनकी सबकी ट्रेनिंग होकर आ रही है.”

तिकुनिया हिंसा में मारे गए किसानों के परिजनों से मुलाकात समेत टिकैत ने अपने कार्यक्रम के बारे में भी बताया. उन्होंने कहा, ”(किसानों के) परिवारों से मिलेंगे. अधिकारियों और वकीलों से मिलेंगे. जो यहां की टीम बनी हुई है, उससे मिलेंगे.”

बता दें कि पिछले साल तीन अक्टूबर को लखीमपुर जिले के तिकुनिया क्षेत्र में हुई हिंसा में चार किसानों और एक पत्रकार समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी. किसानों की हत्या के मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा भी आरोपियों में शामिल हैं.

यूपी इलेक्शन: नरेश टिकैत बोले- BKU का विधानसभा चुनाव में किसी दल या गठबंधन को समर्थन नहीं

    follow whatsapp
    Main news