कानपुर: पिटबुल और रॉटवीलर कुत्तों के पालने पर लगा प्रतिबंध, मालिकों पर ₹5 हजार का जुर्माना

सिमर चावला

• 01:44 PM • 27 Sep 2022

कानपुर नगर निगम (Kanpur Municipal Corporation) हाउस ने शहर में पिटबुल और रॉटवीलर नस्लों के कुत्ते पालने पर प्रतिबंध लगाने का प्रस्ताव पारित किया है.…

follow google news

कानपुर नगर निगम (Kanpur Municipal Corporation) हाउस ने शहर में पिटबुल और रॉटवीलर नस्लों के कुत्ते पालने पर प्रतिबंध लगाने का प्रस्ताव पारित किया है. प्रस्ताव में कहा गया है कि दोनों नस्लों में से किसी को भी किसी व्यक्ति ने पाला तो उस पर 5,000 रुपये तक का जुर्माना लगाया जाएगा और उनके पालतू कुत्ते को जब्त कर लिया जाएगा.

यह भी पढ़ें...

मेयर प्रमिला पांडेय ने बताया कि शहर में जिन लोगों के पास पिटबुल और रॉटवीलर नस्लों के कुत्ते हैं, उन्हें नगर निगम में एक एफिडेविट देना होगा. मालिकों को एफिडेविट पर लिखना होगा कि अगर उनका कुत्ता किसी को नुकसान पहुंचाता है तो उसके जिम्मेदार वे खुद होंगे और ऐसे में उन पर 5000 रुपये का जुर्माना भी लगेगा.

मेयर के इस फैसले से शहर के कई एनजीओ, पेट लवर्स, पिटबुल और रॉटवीलर नस्लों के कुत्तों मालिकों ने नगर निगम पहुंचकर इसका विरोध किया.

यूपी तक से बातचीत में मालिकों ने इस फैसले को गलत बताया और कहा कि यह कुत्ते उनकी जिंदगी का अहम हिस्सा है और वह उनको अलग नहीं कर सकते हैं.

गौरतलब है कि पिछले दिनों यूपी के लखनऊ, गाजियाबाद और मेरठ में पिटबुल कुत्ते के हमलों की घटनाएं सामने आई थीं. इसी महीने गाजियाबाद में एक रॉटवीलर कुत्ते ने एक युवक पर ऐसा हमला कर दिया था कि उसे सर्जरी करानी पड़ी थी. इसके अलावा 24 सितंबर को कानपुर के सरसैया घाट पर एक पिटबुल कुत्ते ने एक गाय पर बुरी तरह हमला कर दिया था.

इस मामले से जुड़ी वीडियो रिपोर्ट को खबर की शुरुआत में शेयर किए गए Kanpur Tak के वीडियो पर क्लिक कर देखें.

कानपुर: पिटबुल डॉग के खतरनाक हमले में छटपटाती रही गाय, ओनर बोला- अब नहीं रखना ये Dog

    follow whatsapp
    Main news