CM पोस्ट की पहली पसंद कौन? योगी-अखिलेश और मायावती-प्रियंका में कौन आगे, सर्वे में आया सामने

यूपी तक

01 May 2023 (अपडेटेड: 01 May 2023, 07:02 AM)

UP Nikay Chunav 2023: उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव करीब हैं. निकाय चुनावों को लेकर इस समय यूपी की सियासत गरमा गई है. भाजपा,…

UPTAK
follow google news

UP Nikay Chunav 2023: उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव करीब हैं. निकाय चुनावों को लेकर इस समय यूपी की सियासत गरमा गई है. भाजपा, समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस निकाय चुनाव को लेकर अपनी पूरी ताकत लगा रही हैं.

यह भी पढ़ें...

निकाय चुनाव को लेकर भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) और सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) आमने-सामने हैं. इसी बीच ABP न्यूज का सी वोटर सर्वे सामने आया है. इस सर्वे के माध्यम से हम आपको बताने जा रहे हैं कि अगर आज उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव हो जाए तो यूपी के लोगों की सीएम यानी मुख्यमंत्री पद के लिए पहली पसंद कौन होगा? क्या वह सीएम योगी आदित्यनाथ होंगे या फिर सपा चीफ अखिलेश यादव?

आज चुनाव हुए तो सीएम की पहली पसंद कौन?

ABP न्यूज के सी वोटर सर्वे के मुताबिक, अगर आज उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव हो जाए तो मुख्यमंत्री पद के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ही यूपी के लोगों की पहली पसंद होंगे. सर्वे के मुताबिक, सर्वे में करीब 54 प्रतिशत लोगों ने योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री के तौर पर पसंद किया है. तो वहीं सर्वे में समाजवादी पार्टी के प्रमुख और पूर्व सीएम अखिलेश यादव को 26 प्रतिशत लोगों ने सीएम फेस के लिए पसंद किया है.

ये भी पढ़ें: अतीक कांड का निकाय चुनावों पर पड़ेगा असर? सर्वे में जानिए BJP का कितना फायदा-नुकसान

मायावती और प्रियंका को इतने लोगों ने किया पसंद

सी वोटर सर्वे के मुताबिक, बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती को सीएम पद के लिए सिर्फ 7 प्रतिशत लोगों ने पसंद किया है. इसी के साथ सर्वे में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी को सिर्फ 6 प्रतिशत लोगों ने ही सीएम चेहरे के लिए पसंद किया है. इस दौरान 7 प्रतिशत लोग ऐसे भी रहे जिन्होंने सीएम पद के लिए अन्य नेताओं का नाम लिया.

ये भी पढ़ें: UP निकाय चुनाव: BJP, सपा के बीच लड़ाई में कौन भारी? सर्वे में जानिए बसपा, कांग्रेस का भी हाल

निकाय चुनाव में किसका पलड़ा भारी

ABP न्यूज के सी वोटर सर्वे के मुताबिक, निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी का पलड़ा भारी नजर आ रहा है. सर्वे के मुताबिक, भाजपा को निकाय चुनाव में 45 प्रतिशत वोट मिल रहे हैं तो वहीं समाजवादी पार्टी को 31 प्रतिशत वोट मिल रहे हैं. इसके साथ ही बहुजन समाज पार्टी को सिर्फ 8 प्रतिशत वोट मिल रहे हैं तो वहीं कांग्रेस को भी सिर्फ 7 प्रतिशत वोट मिल रहे हैं. अन्य के खाते में 9 प्रतिशत वोट जा रहे हैं.

13 मई को जारी होगे नतीजे

मालूम हो कि निकाय चुनाव का मतदान 2 चरणों में होगा. 4 मई और 11 मई को मतदान किया जाएगा. फिर 13 मई को मतगणना भी की जाएगी. इसी दिन यानी 13 मई को ही निकाय चुनाव के परिणाम भी घोषित कर दिए जाएंगे.

    follow whatsapp
    Main news