उत्तराखंड की ‘जलपरी’ दिशा भंडारी ने खेलो इंडिया यूथ गेम में यूपी को दिलाया सिल्वर मेडल

सत्यम मिश्रा

• 01:39 PM • 12 Jun 2022

अंबाला के पंचकूला में हो रहे खेलो इंडिया यूथ गेम में तैराकी में शानदार प्रदर्शन कर दिशा भंडारी ने सिल्वर मेडल जीता है. उन्होंने उत्तर…

UPTAK
follow google news

अंबाला के पंचकूला में हो रहे खेलो इंडिया यूथ गेम में तैराकी में शानदार प्रदर्शन कर दिशा भंडारी ने सिल्वर मेडल जीता है. उन्होंने उत्तर प्रदेश को 200 मीटर की तैराकी में रजत पदक दिलाया है. बता दें कि दिशा भंडारी मूल रूप से उतराखंड की रहने वाली हैं, जबकि वह अपने परिवार के साथ यूपी के ग्रेटर नोएडा में रहती हैं.

यह भी पढ़ें...

दिशा के शानदार प्रदर्शन के बाद यूपी स्विमिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष राजा जय प्रताप सिंह ने बताया, “दिशा भंडारी यूपी स्विमिंग फेडरेशन से आती हैं जहां हम लोग होनहार बच्चों को ट्रेनिंग देते हैं और कंपटीशन कराते हैं. साथ ही साथ समय-समय पर उनका चयन करके प्रदेश और राष्ट्रीय लेबल की प्रतियोगिताओं के लिए उन्हें अवसर दिया जाता है.”

उन्होंने आगे बताया कि इसी क्रम में दिशा भंडारी का प्रशिक्षण हुआ और उसके बाद वह लगातार आगे बढ़ती जा रही हैं और कामयाब हो रही हैं.

जय प्रताप सिंह ने दिशा भंडारी को बधाई भी दी और कहा, “हम लोग इनको बहुत बहुत बधाई देते हैं और कामना करते हैं कि इनका भविष्य आगे उज्जवल हो और आगे चलकर दिशा का चयन ओलंपिक में हो और प्रदेश को वह तैराकी में गोल्ड मेडल दिलाए. हमारी शुभकामनाएं दिशा के साथ हैं.”

मिली जानकारी के मुताबिक, दिशा ने बीते वर्ष जूनियर और सीनियर कैटेगरी में भी रजत पदक जीता था. बता दें कि ‘जलपरी’ दिशा भंडारी मूल रूप से उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल की रहने वाली हैं. फिलहाल उनका परिवार यूपी के ग्रेटर नोएडा में रहता है. दिशा को बचपन से ही तैराकी का शौक था और पिछले 7 वर्षों से तैराकी की बारीकियां सीख रही हैं.

लखनऊ: सब्जी विक्रेता की बेटी खेलेगी जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप, जानें मुमताज की प्रेरक कहानी

    follow whatsapp
    Main news