UPMSP UP Board 2022 Result: खत्म होगा इंतजार, आज घोषित हो जाएंगे 10वीं, 12वीं के रिजल्ट

यूपी तक

• 04:48 AM • 18 Jun 2022

माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश (यूपी बोर्ड) की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा के नतीजे आज यानी शनिवार, 18 जून को को जारी किए जाएंगे.…

UPTAK
follow google news

माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश (यूपी बोर्ड) की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा के नतीजे आज यानी शनिवार, 18 जून को को जारी किए जाएंगे. बोर्ड द्वारा शुक्रवार को वर्ष 2022 की हाईस्कूल (10वीं कक्षा)और इंटरमीडिएट (12वीं कक्षा) परीक्षाओं के रिजल्ट के आधिकारिक घोषणा का इंतजार करते हुए इस संबंध में जानकारी जारी की गई है.

यह भी पढ़ें...

हाई स्कूल का परिणाम दोपहर दो बजे और इंटरमीडिएट का नतीजा शाम चार बजे घोषित किया जाएगा. बयान के मुताबिक परीक्षाफल को माध्यमिक शिक्षा परिषद की वेबसाइट तथा एनआईसी की वेबसाइट पर देखा जा सकेगा. गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पिछले बुधवार को अधिकारियों के साथ बैठक में बोर्ड परीक्षा के नतीजे समय से घोषित करने के निर्देश दिए थे.

UP Board Result 2022: यूपी बोर्ड रिजल्ट की तारीख का हुआ ऐलान, ऐसे देखें परिणाम

आपको बता दें कि यूपी बोर्ड 2022 की हाईस्कूल एवं इण्टरमीडिएट की परीक्षा में कुल 5192689 परीक्षार्थी पंजीकृत थे. जिनमें से 4775749 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी थी. जबकि बोर्ड परीक्षा में 416940 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे थे. यूपी बोर्ड की परीक्षा में अनुचित साधनों का प्रयोग करते हुए कुल 148 परीक्षार्थी पकड़े गये थे.

आपको बता दें कि इस बार यूपी बोर्ड ने सख्ती बरतने के लिए कॉपियों के मूल्यांकन के दौरान ऑनलाइन मॉनिटरिंग की थी. बोर्ड परीक्षा में इस साल अनुचित साधनों का इस्तेमाल करते हुए न सिर्फ छात्र बल्कि प्रधानाचार्य भी नप चुके हैं. परीक्षा अनुचित साधन प्रयोग में 2, एक प्रधानाचार्य, एक केन्द्र व्यवस्थापक और 4 अन्य मिलाकर कुल 40 के विरूद्ध एफआईआर दर्ज कराई गई थी.

UPTET रिजल्ट: जानिए कहां से डाउनलोड होगी मेरिट लिस्ट, किन स्टेप्स को करना होगा फॉलो?

    follow whatsapp
    Main news