UP पुलिस पेपर लीक : गुरुग्राम के इस रिजॉर्ट में लाए गए हजारों युवा और लाखों में हुआ सौदा, देखें इनसाइड तस्वीरें

संतोष शर्मा

14 Mar 2024 (अपडेटेड: 14 Mar 2024, 03:04 PM)

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती की परीक्षा को हुए कई दिन बीत गए हैं, लेकिन इस परीक्षा के प्रश्न पत्र के लीक होने का खुलासा अब हो रहा हैं.

UPTAK
follow google news

UP Police Bharti Paper Leak : उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती की परीक्षा को हुए कई दिन बीत गए हैं, लेकिन इस परीक्षा के प्रश्न पत्र के लीक होने का खुलासा अब हो रहा हैं. वहीं बुधवार को यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा की द्वितीय पाली का पेपर आउट कराने वाले गिरोह के एक सदस्य को UPSTF ने हरियाणा से गिरफ्तार किया है. एसटीएफ ने हरियाणा के जींद के रहने वाले महेन्द्र शर्मा को गिरफ्तार किया है. वहीं STF की पूछताछ में आरोपी ने कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं. 

यह भी पढ़ें...

STF की पूछताछ में पेपर लीक का गिरफ्तार आरोपी महेन्द्र शर्मा बताया कि, 'हरियाणा के गुरुग्राम के नेचर वैली रिजॉर्ट में 1000 से 1500 अभ्यर्थियों को इकट्ठा कर यूपी पुलिस कांस्टेबल प्रश्न पत्र मुहैया कराया गया. इन अभ्यर्थियों को रिजॉर्ट तक 10 से 15 बसों में भरकर लाया गया था.'

पेपर लीक की जांच पहुंची गुरुग्राम के नेचर वैली रिजॉर्ट तक

रिजॉर्ट के मालिक ने कही ये बात

वहीं नेचर वैली रिजॉर्ट के मालिक सतीश धनकड़ ने यूपीतक से बात करते कहा कि, 'पेपर लीक के मामले में गुरुग्राम पुलिस यहां आई थी उन्होंने मेरा फोन नंबर लिया है और रिजॉर्ट का रजिस्टर चेक किया है, उसके बाद वो चले गए.' वहीं इन आरोपों पर कि फरवरी में इसी रिजॉर्ट में हजार से ज्यादा अभ्यर्थी जुटे थे इस पर उन्होंने कहा कि यहां ऐसा कुछ भी नहीं हुआ था ना किसी भी तरह का जुटान हुआ था. रिजॉर्ट के मालिक सतीश धनकड़ ने सभी आरोपों से इनकार किया. उन्होंने आगे कहा कि वह पुलिस की हर जांच में शामिल होंगे पर जो भी आरोप लग रहे हैं रिजॉर्ट को लेकर वो सारे गलत हैं. 

रिजॉर्ट में लाए गए थे हजारों युवा!

STF की जांच में हुआ था बड़ा खुलासा

बता दें कि STF की पूछताछ में महेंद्र शर्मा ने खुलासा किया है कि,  'बीते 15 फरवरी को दिल्ली पुलिस के विक्रम पहल ने उसे गुरुग्राम के मानेसर स्थित नैचर वैली रिजॉर्ट पर लेकर आया था. गुरुग्राम के इस रिजॉर्ट में पहले से 400 परीक्षार्थी मौजूद थे. 10 से  12 बसों में परीक्षार्थियों को लेकर गौरव चौधरी नामक युवक रिजॉर्ट लेकर आया था.'  महेन्द्र ने आगे बताया कि, विक्रम पहल ने मदद करने पर लिए उसे 2लाख देने का वादा किया था. विक्रम पहल ने रिजॉर्ट में इकट्ठा हुए करीब 1000 परीक्षार्थियों को बुलाकर मीटिंग की थी. 16 फरवरी को दिन में 11:00 बजे ही विक्रम अपने साथियों के साथ 18 फरवरी की दूसरी पाली का प्रश्न पत्र और आनंसर की लेकर रिजॉर्ट में पहुंच गया था. सभी से पेपर के बदले सात लाख का सौदा हुआ था'

    follow whatsapp
    Main news