UP Weather News : चिलचिलाती धूप से परेशान लोगों के लिए आई राहत भरी खबर, इन जिलों में होगी बारिश

यूपी तक

10 May 2024 (अपडेटेड: 10 May 2024, 12:41 PM)

Uttar Pradesh Weather News :  उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी  ने लोगों का हाल बेहाल कर रखा है. वहीं अगले तीन दिनों में वाराणसी, प्रयागराज, गोरखपुर, बस्ती, संतकबीर नगर, लखनऊ, कानपुर, बाराबंकी, उन्नाव में बारिश हो सकती है.

यूपी में लू का असर

यूपी में लू का असर

follow google news

Uttar Pradesh Weather News :  उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी  ने लोगों का हाल बेहाल कर रखा है. चिलचिलाती गर्मी की वजह से लोग बाहर जाने से कतराने लगे हैं. ऐसे में भारतीय मौसम विभाग (IMD) की तरफ से राहत भरी खबर सामने आई है. मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले दिनों में प्रदेश के कुछ जिलों में बारिश के आसार हैं. IMD के मुताबिक, कल यानी 10 से 13 मई के बीच कई जिलों में बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने आंधी-तूफान के सा-साथ बारिश होने का अलर्ट जारी किया है.

यह भी पढ़ें...

गर्मी से मिल सकती है राहत

बुधवार को मौसम विभाग  ने उत्तर प्रदेश में धूल भारी आंधी और कुछ इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 3 दिनों में उत्तर प्रदेश के लोगों को हीट वेव और भीषण गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी. मौसम विभाग की माने तो 10 मई को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में कहीं कहीं पर बारिश और गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना हैं. इसके साथ ही प्रदेश के कुछ हिस्सों पर बारिश  के साथ ही 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवा (आंधी) भी चल सकती है.

जारी हुआ अलर्ट

बुधवार को उत्तर प्रदेश के कई जगहों पर हल्की बारिश और कई जगहों पर गरज चमक के साथ बूंदा-बादी हुई. मौसम विभाग ने आने वाले कुछ दिनों के लिए यूपी के जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है. यह अलर्ट 10 से 13 मई के लिए जारी किया है. मौसम विभाग ने बिजली चमकने के साथ धूल भरी आंधी के साथ बारिश की संभावना जताई है. वहीं 14 मई से मौसम शुष्क रहने की संभावना है. 10 से 13 मई के बीच हीट वेव से राहत मिलेगी लेकिन दिन में उमस बनी रहेगी. रात को तपमान में थोड़ी वृद्धि हो सकती है.

इन जिलों में हो सकती है बारिश

येलो अलर्ट वाले जिले वाराणसी, प्रयागराज, गोरखपुर, बस्ती, संतकबीर नगर, लखनऊ, कानपुर, बाराबंकी, उन्नाव, आज़मगढ़, अयोध्या, बलिया, हरदोई,मथुरा, सुल्तानपुर, बरेली, गौतमबुद्ध नगर (नोएडा), आगरा, मेरठ, मुरादाबाद, जौनपुर, चित्रकूट,मिर्जापुर,प्रतापगढ़,चंदौली, शमिल है.

(इस खबर को यूपी Tak के साथ इंटर्नशिप कर रहे अर्पित सिंह ने लिखा है.)

    follow whatsapp
    Main news