UP: ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट के लिए ने 13 देशों को भेजा गया न्योता, निवेश बढ़ाने का लक्ष्य

अभिषेक मिश्रा

• 04:48 PM • 20 Nov 2022

उत्तर प्रदेश में होने वाले ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट 2023 को सफल बनाने के लिए योगी सरकार कोई कसर नहीं छोड़ रही है. ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश में होने वाले ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट 2023 को सफल बनाने के लिए योगी सरकार कोई कसर नहीं छोड़ रही है. ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट के लेकर योगी सरकार ने निवेश के लिए निमंत्रण देना शुरू कर दिए हैं. औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 के लिए 13 देशों के औद्यौगिक मंत्रियों को निमंत्रण दिया है. 

यह भी पढ़ें...

ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट के लिए UAE, जापान, जर्मनी, थाईलैंड, मैक्सिको, साउथ अफ्रीका, ब्राजील, ऑस्ट्रेलिया, फ्रांस, नीदरलैंड, बेल्जियम, कनाडा के औद्यौगिक विकास मंत्रियों को GIS के लिए न्योता भेजा गया है.

बता दें कि अगले वर्ष फरवरी में होने वाले ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट में कई बड़ी कंपनियों को सीईओ के साथ-साथ कई देशों के राजदूत और मंत्री भी हिस्सा लेंगे.यह ग्लोबल इंवेस्टर समिट उत्तर प्रदेश के औद्योगिक और आर्थिक विकास के लिए ऐतिहासिक होगा. मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता ने यूपी की औद्योगिक विकास नीति 2022-23 की भी जानकारी दी. यूपी में इंडस्ट्री और इन्वेस्टमेंट के लिए बेहद अनुकूल परिस्थितियों का जिक्र किया.

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अगले साल होने वाले ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट में 10 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा का निवेश लाने का लक्ष्य रखा था.

ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट के लिए उत्तर प्रदेश सरकार इसी महीने से रोड शो शुरू करेगी. रोड शो का आयोजन 19 देशों के 21 शहरों में किया जाना है. इसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के समेत अन्य विभागों के मंत्री और अधिकारी भी अलग-अलग देशों के दौरे पर जाएंगे.सीएम योगी अमेरिका में होने वाले रोड शो का प्रतिनिधित्व करेंगे.

यूपी में का बा Vs यूपी में बाबा! जब आमने-सामने हुईं नेहा सिंह राठौड़ और अनामिका जैन अंबर

    follow whatsapp
    Main news