मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर से संचारी रोगों के खिलाफ शुरू किया अभियान

यूपी तक

• 02:26 PM • 01 Jul 2022

एक जुलाई को राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस के अवसर पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संचारी रोगों के खिलाफ एक अभियान की शुरूआत की. सीएम…

UPTAK
follow google news

एक जुलाई को राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस के अवसर पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संचारी रोगों के खिलाफ एक अभियान की शुरूआत की. सीएम ने गोरखपुर से विशेष संचारी रोग नियंत्रण और दस्तक अभियान का शुभारंभ किया. सीएम ने इस अभियान से संबंधित वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. खुद सीएम योगी ने ट्वीट कर जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज से इस अभियान का शुरुआत किया गया.

यह भी पढ़ें...

मुख्यमंत्री ने कहा, “आज यह कार्यक्रम अगले तीन माह के लिए प्रारम्भ होने जा रहा है जो एक महीने तक व्यापक जागरूकता का अभियान होगा. एक-एक व्यक्ति, एक-एक बच्चे को बचाने के इस पवित्र अभियान के साथ जुड़ना है.”

इस दौरान सीएम ने कहा कि आज का विशेष संचारी रोग नियंत्रण और दस्तक अभियान उन लोगों के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है, जिन्होंने आज से 4 वर्ष पूर्व दिमागी बुखार के कहर को देखा है. सीएम ने दावा किया कि पूर्वी उत्तर प्रदेश और एक समय करीब 38 जनपद दिमागी बुखार से प्रभावित थे. जुलाई माह के प्रारम्भ होते ही उन क्षेत्रों में मौते होने लगती थीं.

उन्होंने कहा कि विगत 4 वर्षों के दौरान आशा बहनें, आंगनबाड़ी कार्यकर्त्रियों, बेसिक शिक्षा परिषद से जुड़े शिक्षकों समेत कई विभागों औऱ संस्थाओं ने साथ मिलकर जिस अभियान को आगे बढ़ाया, उससे दिमागी बुखार, डेंगू, मलेरिया, चिकनगुनिया, टीबी समेत कई बीमारियों पर रोक लगाई जा सकी है.

सीएम ने कहा,

“स्वच्छता व सैनिटाइजेशन को तेजी के साथ आगे बढ़ाने के साथ ही स्वास्थ्य विभाग ने दिमागी बुखार के ट्रीटमेंट सेंटर भी स्थापित किए हैं. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में पीडियाट्रिक ICU की स्थापना हर जिले में की गई है. बाल रोग विशेषज्ञों को प्रशिक्षण के साथ जोड़ा गया.”

योगी आदित्यनाथ

UP Tak को दीजिए सुझाव और पाइए आकर्षक इनाम

दर्शकों से मिले बेशुमार प्यार की ताकत ही है कि इंडिया टुडे ग्रुप के Tak परिवार के सदस्य यूपी तक ने YouTube पर 60 लाख सबस्क्रिप्शन का आंकड़ा पार कर लिया है. हमें और बेहतर बनने के लिए सिर्फ 60 शब्दों में आपके बेशकीमती सुझावों की जरूरत है. सुझाव देने वाले चुनिंदा लोगों को हमारी तरफ से आकर्षक पुरस्कार दिए जाएंगे. यहां नीचे शेयर की गई खबर पर क्लिक कर बताए गए तरीके से अपने सुझाव हमें भेजें और इनाम पाएं.

YouTube पर UP Tak परिवार 60 लाख पार, हम और बेहतर कैसे बनें? 60 शब्दों में बताइए, इनाम पाइएयूपी: सीएम योगी आदित्यनाथ आज करेंगे संचारी रोगों के खिलाफ अभियान की शुरुआत

    follow whatsapp
    Main news