यूपी में टैक्स फ्री की जाएगी ‘द केरला स्टोरी’, CM योगी मंत्रिमंडल के साथ देख सकते हैं ये फिल्म

अभिषेक मिश्रा

09 May 2023 (अपडेटेड: 09 May 2023, 04:15 AM)

‘The Kerala Story’ News: विवादित फिल्म ‘द केरला स्टोरी’ को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घोषणा की है कि…

UPTAK
follow google news

‘The Kerala Story’ News: विवादित फिल्म ‘द केरला स्टोरी’ को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घोषणा की है कि उत्तर प्रदेश में ‘द केरला स्टोरी’ फिल्म टैक्स फ्री की जाएगी. खबर यह भी है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने पूरे मंत्रीमंडल के साथ 12 मई को ‘द केरला स्टोरी’ की स्पेशल स्क्रीनिंग देख सकते हैं. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश से पहले मध्य प्रदेश ने इस फिल्म को टैक्स फ्री करने की घोषणा की थी, दोनों ही राज्य में भाजपा सरकार है.

यह भी पढ़ें...

डिप्टी सीएम पाठक ने मूवी को लेकर कही थी ये बात

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने रविवार को बलिया में कहा था, “केरला स्टोरी को तो सभी को देखनी चाहिए. हम प्रदेश की सभी बहनों से अपील करते हैं कि उसे देखें व समझें कि भारत के एक राज्य में किस तरह से बहनों के साथ अत्याचार हो रहा है.”

क्या है ‘द केरला स्टोरी’ फिल्म की कहानी?

गौरतलब है कि सुदीप्तो सेन द्वारा लिखित और निर्देशित ‘द केरला स्टोरी’ हिंदी भाषा में बनी फिल्म है. अदा शर्मा अभिनीत यह फिल्म पिछले शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हुई. फिल्म की कहानी केरल से कथित तौर पर गायब हुईं ‘‘लगभग 32,000 महिलाओं’’ की ‘‘खोज’’ पर आधारित है.

केरल में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस के अनुसार, फिल्म में किया गया यह दावा सरासर गलत है कि 32,000 महिलाओं का धर्म परिवर्तन किया गया, उन्हें कट्टरपंथी बनाया गया तथा उन्हें भारत एवं दुनिया में आतंकी मिशन में तैनात किया गया.

    follow whatsapp
    Main news