अखिलेश ने नोटबंदी को लेकर BJP पर बोला हमला, बोले- ’15 लाख न सही, खजांची की फीस ही दे दें’

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने बुधवार को पार्टी के प्रदेश मुख्यालय लखनऊ में नोटबंदी के दौरान बैंक की…

UPTAK
follow google news

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने बुधवार को पार्टी के प्रदेश मुख्यालय लखनऊ में नोटबंदी के दौरान बैंक की लाइन में जन्मे ‘खजांची‘ को उसके छठे जन्मदिन पर आशीर्वाद देते हुए बधाई दी और उसके उज्जवल भविष्य की शुभकामना की. उन्होंने उसे जन्म दिन पर कई भेंट भी दी.

यह भी पढ़ें...

अखिलेश यादव ने ‘खजांची‘ को झींझक के रामा पब्लिक स्कूल में प्राइमरी में पढ़ाई पूरी कराने की जिम्मेदारी भी ली है.

वहीं अखिलेश यादव ने नोटबंदी को लेकर बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए ट्वीट कर कहा, “नोटबंदी के सारे दावे फ़ेल… बस यही उपलब्धि कि नक़दी का चलन 71.84% बढ़ गया और खजांची स्कूल जाने लगा. भाजपाई 15 लाख न सही, ख़ज़ांची की फीस ही दे दें.”

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 8 नवंबर 2016 को 1,000 रुपये और 500 रुपये के नोटों को चलन से बाहर करने की घोषणा की थी.

कानपुर देहात जनपद की तहसील डेरापुर के गांव अनंतपुर धौकल पोस्ट औरंगाबाद निवासी खजांची की मां श्रीमती सर्वेशा देवी और अन्य परिवारीजन सर्वश्री छोटे नाथ, जरदान नाथ, पप्पू नाथ, प्रदीप नाथ, अमित नाथ, विपिन नाथ, राजीव नाथ गोल्डी व प्रीती ने भी अखिलेश यादव से मुलाकात की.

अखिलेश यादव ने कहा,

“भाजपा सरकार ने देश में बढ़ रहे कालाधन, नकली नोट, आतंकवाद और भ्रष्टाचार को समाप्त करने के दावे के साथ 8 नवंबर 2016 को नोटबंदी लागू की थी. नोटबंदी के 6 साल पूरे होने पर भी वह कालाधन, नकली नोट, आतंकवाद और भ्रष्टाचार को समाप्त नहीं कर पाई, जबकि नोटबंदी से जनता परेशान और देश की अर्थव्यवस्था चौपट हो गई है.”

अखिलेश यादव

बता दें कि नोटबंदी के दौरान झींझक के पंजाब नेशनल बैंक की लाइन में लगी सर्वेशा देवी ने 9 नवंबर, 2016 को खजांची को जन्म दिया था. अखिलेश यादव ने घटना का संज्ञान लेकर परिवार की मदद की थी और नवजात का नाम ‘खजांची‘ रखा था, तब से समाजवादी पार्टी हर साल ‘खजांची‘ का जन्मदिन मनाती है.

मैनपुरी में उपचुनाव की घोषणा होते ही चाचा के घर पहुंचे अखिलेश यादव, प्रत्याशी का ऐलान जल्द

    follow whatsapp
    Main news