टिकैत ने किया अग्निपथ योजना का विरोध, बोले- BKU इसके खिलाफ आंदोलन करेगी

यूपी तक

• 02:38 PM • 16 Jun 2022

भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने केंद्र सरकार द्वारा सेना में भर्ती की घोषित नई योजना ‘अग्निपथ’ का गुरुवार को विरोध किया.…

uptak

uptak

follow google news

भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने केंद्र सरकार द्वारा सेना में भर्ती की घोषित नई योजना ‘अग्निपथ’ का गुरुवार को विरोध किया.

यह भी पढ़ें...

राकेश टिकैत ने कहा की यह योजना युवाओं खासकर किसान के बच्चों के हित में नहीं है. टिकैत ने कहा कि इस योजना का विरोध किया जाएगा और इसके खिलाफ देश भर मे बड़ा आंदोलन किया जाएगा. किसान कानून के सवाल पर उन्होंने कहा कि किसानों ने अब दिल्ली का रास्ता देख लिया है और देश मे एक बार फिर से बड़े आंदोलन की जरूरत है.

टिकैत के अनुसार, “अभी तक युवाओं को सेना में कम से कम 15 साल की नौकरी और पेंशन मिल रही थी, लेकिन जब चार साल की नौकरी के बाद बिना पेंशन युवा घर जायेगा तो, उसका आगे भविष्य क्या होगा?”

बीकेयू प्रवक्ता बोले,

“फिर तो विधायक- सांसद के लिए केवल एक बार चुनाव लड़ने का कानून बनना चाहिए. विधायक या सांसद के लिए 90 साल तक की उम्र तक चुनाव लड़ सकते हैं और पेंशन भी ले सकते हैं, लेकिन युवा केवल चार साल नौकरी कर घर जाकर बैठ जाए, यह नहीं चलेगा. बीकेयू अग्निपथ योजना के खिलाफ आंदोलन करेगी.”

राकेश टिकैत

टिकैत ने तीन किसान कानून वापसी के मुद्दे पर कहा की कुछ कानून वापस हुए थे और कुछ पर आश्वासन मिला था, मगर वह अभी तक पूरे नहीं हुए हैं. उन्होंने कहा, ‘‘किसानों ने दिल्ली का रास्ता देख लिया है और चार लाख ट्रैक्टर तैयार खड़े हैं. इस मुद्दे पर देश मे बड़े आंदोलन की जरूरत है.”

(भाषा के इनपुट्स के साथ)

सेना भर्ती की अग्निपथ योजना पर UP में बवाल, प्रदर्शन शुरू, विपक्ष संग ‘अपने’ भी विरोध में

    follow whatsapp
    Main news