UP ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट से पहले बाराबंकी में बंपर निवेश, 500 करोड़ से अधिक का हुआ एमओयू

उत्तर प्रदेश में फरवरी 2023 में होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की तैयारी तेज हो गयी है. बाराबंकी जिले में अधिक से अधिक निवेश व…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश में फरवरी 2023 में होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की तैयारी तेज हो गयी है. बाराबंकी जिले में अधिक से अधिक निवेश व उद्यमियों को प्रोत्साहित करने के लिए इंडियन इंडस्ट्रीज एसोशिएशन एवं उद्योग विभाग के तत्वाधान में एक दिवसीय इन्वेस्टर एवं निर्यातक शिखर सम्मलेन का आयोजन किया गया. औद्योगिक क्षेत्र कुर्सी में प्रदेश सरकार के खाद्य एवं रसद मंत्री सतीश शर्मा व जिलाधिकारी अविनाश कुमार की अध्यक्षता में आयोजित इस निर्यातक शिखर सम्मेलन में काफी संख्या में निवेशक और उद्यमियों ने हिस्सा लिया.

यह भी पढ़ें...

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में बाराबंकी जिले को 500 करोड़ का लक्ष्य मिला है, जिसके सापेक्ष सोमवार को दो दर्जन से अधिक कंपनियों द्वारा करीब 500 करोड़ से अधिक के एमओयू हस्ताक्षर किये गए. इस समिट मीट के राज्य मंत्री सतीश शर्मा समेत कई बड़े उद्योगपति मौजूद रहे.

इस मौके पर राज्यमंत्री सतीश शर्मा ने 500 करोड़ का लक्ष्य पूरे होने पर जिला प्रशासन को बधाई दी. इस मौके पर निर्यातक शिखर सम्मलेन में  विधायक कुर्सी साकेंद्र प्रताप वर्मा, आयुक्त अयोध्या मंडल गौरव दयाल साहित तमाम आधिकारी मौजूद रहे. निर्यातक शिखर सम्मेलन (Investor summit) के सम्बन्ध में डीएम अविनाश कुमार ने बताया की यूपी में फ़रवरी माह में होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर समिट में बाराबंकी जिले को आवंटित 500 करोड़ के लक्ष्य के सापेक्ष्य आज आयोजित निर्यातक सम्मलेन में भारी संख्या में इन्वेस्टरों द्वारा एमओयू साईन किया गया है. डीएम अविनाश कुमार ने ये भी बताया कि 500 करोड़ का लक्ष्य एक दिन में पूरा करने पर हम लोग बहुत उत्साहित हैं.

बता दें कि यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 में निवेश का लक्ष्य हासिल करने के लिए मंत्रियों के विदेश दौरे तय किए जा रहे हैं. इसके तहत औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल नंदी और लोक निर्माण विभाग मंत्री जितिन प्रसाद जर्मनी में फ्रेंकफर्ट, बेल्जियम में ब्रूसेल्स और स्वीडन में स्कॉटहोम का दौरा किया है.

यूपी में हुआ 23 IPS अफसरों का तबादला, इन जिलों के कप्तान बदले गए, यहां देखें पूरी लिस्ट

    follow whatsapp
    Main news