मुरादाबाद: मां और वर्दी का फर्ज निभा रहीं एक साथ, बच्चे को गोद में ले ड्यूटी पर डटीं

जगत गौतम

• 04:54 PM • 04 May 2022

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में एक महिला सिपाही तपती धूप में भी अपने एक साल के बच्चे के साथ ड्यूटी करती दिखीं. महिला सिपाही के…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में एक महिला सिपाही तपती धूप में भी अपने एक साल के बच्चे के साथ ड्यूटी करती दिखीं. महिला सिपाही के साथ उसका एक साल का बच्चा आगे बंधा दिखा. महिला सिपाही के इस तस्वीर को देखकर सब हैरान हैं.

यह भी पढ़ें...

3 मई, मंगलवार को मुरादाबाद में भगवान परशुराम के जन्मोत्सव की शोभायात्रा निकल रही थी. इस शोभायात्रा में महिला सिपाही सोनिया तपती धूप में ड्यूटी करती दिखीं. सोनिया के साथ उनका एक साल का बच्चा दिखा, जिसे उन्होंने Baby Carrier बैग में सीने से टांग रखा था.

एक मां होने के साथ सोनिया अपनी ड्यूटी का फर्ज भी निभा रही हैं. वह मुरादाबाद के सिविल लाइन थाना क्षेत्र में तैनात हैं.

4 मई, बुधवार को यह मामला मुरादाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के संज्ञान में आया. उन्होंने सोनिया को उनके नवजात बच्चे की सुरक्षा और उचित देखभाल के लिए उनकी इच्छा अनुसार थाना सिविल लाइन से वामा सारथी परियोजना के तहत रिजर्व पुलिस लाइन में संचालित प्ले स्कूल में तैनात कर दिया है. वह अपने बच्चे की उचित सुरक्षा और देखभाल के साथ प्ले स्कूल में आने वाले अन्य पुलिसकर्मियों के बच्चे को शिक्षा देकर अपनी ड्यूटी निभा सकेंगी.

महिला सिपाही सोनिया का कहना है कि उनके पति पैरामिलिट्री में हैं और सास-ससुर नहीं हैं. वह यहां अकेले ही रहती हैं, इसलिए उन्हें अपने बच्चे को साथ में ड्यूटी पर लाना पड़ता है. उन्होंने कहा कि वह कई दिनों से बच्चे के साथ ड्यूटी कर रही हैं.

हालांकि, उन्हें परेशानी तो बहुत होती है. महिला सिपाही का कहना है कि उन्हें अपने सहकर्मियों से भी सहयोग मिलता है.

हमीरपुर: 2 महिला डॉक्टरों के झगड़े में प्रसव के लिए भर्ती महिलाएं दिखीं बिना कपड़ों के

    follow whatsapp
    Main news