लखनऊ से करें बैंकॉक की सैर, IRCTC लॉन्च कर रहा है ये टूर पैकेज, जानें कितना होगा किराया

उदय गुप्ता

• 12:37 PM • 03 Nov 2023

Indian Railways News : IRCTC एक तरफ जहां भारत गौरव ट्रेन के माध्यम से देश के अलग-अलग हिस्सों में स्थित धार्मिक और पर्यटन स्थलों के…

aeroplane-1296x700

aeroplane-1296x700

follow google news

Indian Railways News : IRCTC एक तरफ जहां भारत गौरव ट्रेन के माध्यम से देश के अलग-अलग हिस्सों में स्थित धार्मिक और पर्यटन स्थलों के भ्रमण के लिए टूर पैकेज संचालित करता रहता है. वहीं दूसरी तरफ विदेश के मशहूर टूरिस्ट स्थान की सैर के लिए हवाई टूर पैकेज भी संचालित करता है. इसी क्रम में आईआरसीटीसी द्वारा दिसंबर के महीने में नवाबों के शहर लखनऊ से थाईलैंड का हवाई टूर पैकेज संचालित किया जा रहा है. 8 दिसंबर 2023 से 13 दिसंबर 2023 तक संचालित होने वाले इस टूर पैकेज में पर्यटकों को बैंकॉक और पटाया की प्राकृतिक सौन्दर्य देखने का मौका मिलेगा.

यह भी पढ़ें...

इन स्थानों का कराया जाएगा भ्रमण

इस पैकेज में पटाया में नांग नूच, ट्रापिकल गार्डन, अलकजार शो एंव कोरल आईलैण्ड, बैंकाक में जेम्स गैलरी, बैंकाक का हाफडे सिटी टूर, चाओप्राया क्रूज, सफारी वल्र्ड, मरीन पार्क तथा सी लाइफ बैंकाक ओशिन वर्ल्ड आदि स्थानों का भ्रमण आईआरसीटीसी द्वारा कराया जायेगा. इस टूर पैकेज के यात्रियों के लिये लखनऊ से बैंकाक (थाइलैण्ड) की आने/जाने की सीधी फ्लाइट की व्यवस्था गई है.इस हवाई यात्रा पैकेज में जाने/आने की हवाई यात्रा, चार सितारा होटलों में ठहरने की व्यवस्था एवं खाने हेतु भारतीय खाने की व्यवस्था, ब्रेकफास्ट, लन्च एवं डिनर आईआरसीटीसी द्वारा की जायेगी.

जानिए कितना होगा किराया

इस टूर पैकेज के लिए दो/तीन व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर पैकेज का मूल्य रू. 60300/- प्रति व्यक्ति है.जबकि एक व्यक्ति के ठहरने पर पैकेज का मूल्य रू. 69800/- प्रति व्यक्ति है.वहीं प्रति बच्चे का पैकेज मूल्य रू0- 55200/- (बेड सहित) एवं मूल्य रू0- 51000/- (बिना बेड के) प्रति व्यक्ति है.

इस तरह करें बुकिंग

इस टूर पैकेज के संदर्भ में जानकारी देते हुए आईआरसीटीसी उत्तरी क्षेत्र लखनऊ के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि इस यात्रा की बुकिंग हेतु पर्यटन भवन, गोमती नगर, लखनऊ एवं कानपुर स्थित आईआरसीटीसी कार्यालय एवं आईआरसीटीसी की बेवसाइट www.irctctourism.com से आनलाइन बुकिंग भी कराई जा सकती है.उन्होंने बताया अधिक जानकारी एवं बुकिंग के लिये नीचे दिये गये मोबाइल नम्बरों पर सम्पर्क कर सकते है.

    follow whatsapp
    Main news