CM योगी से डेनमार्क के राजदूत ने मुलाकात की, ‘नमामि गंगे परियोजना’ से जुड़ने की जताई इच्छा

भाषा

• 01:38 PM • 11 Oct 2022

उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) से सोमवार को भारत में डेनमार्क के राजदूत फ्रेडी स्वैन ने लखनऊ स्थित उनके सरकारी आवास पर…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) से सोमवार को भारत में डेनमार्क के राजदूत फ्रेडी स्वैन ने लखनऊ स्थित उनके सरकारी आवास पर शिष्टाचार मुलाकात की. इस दौरान योगी आदित्यनाथ ने उन्हें 2023 में होने वाले ‘यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट’ की जानकारी दी और कहा कि डेनमार्क के उद्यमियों के लिए यह एक अच्छा अवसर होगा.

यह भी पढ़ें...

सोमवार को जारी एक सरकारी बयान के अनुसार डेनमार्क के राजदूत ने मुख्यमंत्री योगी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में सृजित निवेश परक माहौल की सराहना की.

उन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में प्रदेश की उपलब्धियों के लिए मुख्यमंत्री को बधाई दी और कहा कि ‘यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट’ में डेनमार्क की सक्रिय भागीदारी रहेगी.

बयान के मुताबिक राजदूत ने वाराणसी एवं अन्य जिलों में ‘नमामि गंगे परियोजना’ से डेनमार्क के जुड़ने की इच्छा जताई. स्वैन ने कहा कि डेयरी उद्योग के क्षेत्र में डेनमार्क का व्यापक अनुभव है और उनका देश इस क्षेत्र में अपने अनुभव का लाभ उत्तर प्रदेश के साथ साझा करने को तैयार है.

उन्होंने कहा कि चिकित्सा उपकरणों के निर्माण में डेनमार्क की कंपनियों को काफी अनुभव है. स्वैन ने प्रदेश में विकसित किए जा रहे चिकित्सा उपकरण पार्क में डेनमार्क के सहयोग की पेशकश की. उन्होंने कृषि से सम्बन्धित क्षेत्र में डेनमार्क और प्रदेश के बीच अधिक सहयोग पर बल दिया.

बयान के अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से आज यहां अपने सरकारी आवास पर भारत में डेनमार्क के राजदूत फ्रेडी स्वैन ने शिष्टाचार भेंट की. इस अवसर पर डेनमार्क और भारत, विशेष रूप से उत्तर प्रदेश के मध्य सम्बन्धों को और सुदृढ़ करने के सम्बन्ध में विचार-विमर्श किया गया.

योगी ने इस मौके पर कहा कि भारत और डेनमार्क के प्रगाढ़ सम्बन्ध हैं. डेनमार्क के निवेशकों को उत्तर प्रदेश में निवेश के लिए आमंत्रित करते हुए उन्होंने कहा कि यहां निवेश की असीमित संभावनाएं मौजूद हैं और राज्य सरकार द्वारा निवेश को प्रोत्साहित करने हेतु विभिन्न क्षेत्रों के लिए लगभग 25 नीतियां निर्धारित की गई हैं.

उन्‍होंने कहा कि प्रदेश में विदेशों से निवेश को आकर्षित करने के लिए सकारात्मक माहौल स्थापित किया गया है और डेनमार्क के उद्यमियों का प्रदेश में निवेश सुरक्षित और लाभप्रद रहेगा.

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार वर्ष 2023 में ‘यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट’ के आयोजन की तैयारी कर रही है और डेनमार्क के उद्यमियों के लिए यह एक अच्छा अवसर होगा.

योगी ने कहा कि भारत और डेनमार्क के आर्थिक संबंधों को और सुदृढ़ करने की दृष्टि से यह आयोजन महत्वपूर्ण होगा.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने हाथ जोड़ मुलायम सिंह को किया अंतिम प्रणाम, फिर अखिलेश से की बात

    follow whatsapp
    Main news