यौन उत्पीड़न के आरोपों का जवाब देते हुए बृजभूषण सिंह ने पहलवान विनेश फोगाट से पूछे ये सवाल

यूपी तक

18 Jan 2023 (अपडेटेड: 14 Feb 2023, 08:57 AM)

महिला पहलवान और ओलंपियन विनेश फोगाट द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों का रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष और यूपी के कैसरगंज से…

UPTAK
follow google news

महिला पहलवान और ओलंपियन विनेश फोगाट द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों का रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष और यूपी के कैसरगंज से बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने बुधवार को जवाब दिया है.

यह भी पढ़ें...

उन्होंने कहा कि सबसे बड़ा आरोप विनेश फोगाट ने लगाया है..क्या कोई सामने है जो कह सके कि फेडरेशन ने किसी एथलीट का उत्पीड़न किया हो. यौन उत्पीड़न की कोई घटना नहीं हुई है. अगर ऐसा हुआ है तो मैं फांसी लगा लूंगा.

डब्ल्यूएफआई के अध्यक्ष ने कहा, “मैं विनेश फोगाट से पूछना चाहता हूं कि उन्होंने ओलंपिक में कंपनी के लोगो वाली पोशाक क्यों पहनी थी? मैच हारने के बाद मैंने केवल उन्हें प्रोत्साहित और मोटिवेट किया था.”

बृजभूषण शरण सिंह ने कहा, “यौन उत्पीड़न एक बड़ा आरोप है. जब मेरा ही नाम इसमें घसीटा गया है तो मैं कैसे कार्रवाई कर सकता हूं? मैं जांच के लिए तैयार हूं.”

इससे पहले पहलवानों ने नेशनल फेडरेशन के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर ‘तानाशाही’ का आरोप लगाते हुए उन्हें पद से हटाए जाने की मांग की.

बुधवार को दिल्ली स्थित जंतर-मंतर पर भारतीय कुश्ती फेडरेशन के खिलाफ विनेश फोगाट, बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक समेत कई पहलवान धरने पर बैठे हुए हैं.

इस दौरान विनेश फोगाट ने बृजभूषण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया. विनेश फोगाट ने कहा कि डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह और महिला शिविर में कई कोच ने पहलवानों का यौन शोषण किया. पहलवान विनेश फोगाट ने यह भी आरोप लगाया कि मुझे डब्ल्यूएफआई (भारतीय कुश्ती महासंघ) के अधिकारियों से जान से मारने की धमकी मिली है.

विनेश फोगाट ने कहा, “इस बारे में उन्होंने पीएम को बताया था. पता नहीं अब वो (ब्रजभूषण) जिन्दा मुझे रहने देगा या नहीं. लगातार जान से मारने की धमकियां आती रहती हैं.”

विनेश फोगाट ने आरोप लगाया कि महिला पहलवान को कई तरह की परेशानी होती है, कुश्ती के अध्यक्ष द्वारा महिला खिलाड़ियों का शोषण किया गया. फेडरेशन खिलाड़ियों पर जबरदस्ती बैन लगाती है जिससे खिलाड़ी न खेल सके. किसी भी खिलाड़ी को कुछ होता है तो उसके ज़िम्मेदार कुश्ती संघ के अध्यक्ष होंगे.

पहलवान विनेश फोगाट ने रेसलिंग फेडरेशन के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह पर लगाए यौन शोषण के आरोप

    follow whatsapp
    Main news