बस्ती: वोटिंग के बीच ऑनलाइन सेंटर में हो रहा था ये ‘गलत काम’, पुलिस ने मारा छापा तो हुआ खुलासा

संतोष सिंह

11 May 2023 (अपडेटेड: 11 May 2023, 11:20 AM)

उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण के लिए गुरुवार यानी आज सुबह 7 बजे से मतदान जारी है. दूसरे और अंतिम…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण के लिए गुरुवार यानी आज सुबह 7 बजे से मतदान जारी है. दूसरे और अंतिम चरण में बस्ती जिले में भी वोटिंग हो रही है. वोटिंग को लेकर प्रशासन अलर्ट मोड में है, लेकिन बस्ती जिला प्रशासन के होश तब उड़ गए जब उन्हें किसी व्यक्ति ने जानकारी दी कि कप्तानगंज चौराहे पर एक इन्फॉर्मेशन सेंटर पर फर्जी आधार कार्ड बनाया जा रहा है.

यह भी पढ़ें...

इसकी सूचना पर जिला प्रशासन ने जब इन्फॉर्मेशन सेंटर पर छापा मारा, तो यह बात सही पाई गई. जिसमें ऑनलाइन सेंटर के कर्मचारी फर्जी आधार कार्ड बनाते पकड़े गए, प्रशासन ने दो लैपटॉप सहित कई संदिग्ध आधार कार्ड को जब्त करके वैधानिक कार्रवाई शुरू कर दी है.

दरअसल, कप्तानगंज थाना क्षेत्र में नगर पंचायत कप्तानगंज का चुनाव चल रहा है. इस चुनाव के बीच किसी व्यक्ति ने जिला प्रशासन को सूचना दी कि कप्तानगंज चौराहे पर स्थित एक ऑनलाइन सेंटर में फर्जी आधार कार्ड बनाया जा रहा है. जिसका प्रयोग कर लोग फर्जी मतदान करने जा रहे हैं. सूचना पाते ही मौके पर जिला प्रशासन पहुंच गया. जब इंफॉर्मेशन सेंटर को खंगाला तो यह बात सही पाई गई.

इस इंफॉर्मेशन सेंटर पर आधार कार्ड को एडिट कर उसे फर्जी पहचान पत्र में तब्दील किया जा रहा था और इस फर्जी आधार कार्ड को बनाकर आगे मतदान केंद्र पर भेज दिया जा रहा थाय. जब कोई भी व्यक्ति वोटिंग करने जाता है तो उसे मतदान अधिकारी को एक पहचान पत्र भी दिखाना पड़ता है.

इसी पहचान पत्र को फर्जी बनाकर उसका प्रयोग फर्जी मतादान के लिए किया जा रहा है. फिलहाल ऑनलाइन सेंटर का भांडा फूट चुका है. जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने दो लैपटॉप सहित कई फर्जी आधार कार्ड बरामद करके आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.

    follow whatsapp
    Main news