अमेठी: ट्रेनी एयरक्रॉफ्ट में तकनीकी खराबी के कारण खेत में हुई इमर्जेंसी लैंडिंग

आलोक श्रीवास्तव

• 08:57 AM • 13 Jun 2022

अमेठी जिले में एक बड़ा हादसा होते होते टल गया. फुरसतगंज स्थित इंदिरा गांधी उड़ान एकेडमी का एक ट्रेनिंग एयरक्राफ्ट बड़े हादसे का शिकार होते-होते…

UPTAK
follow google news

अमेठी जिले में एक बड़ा हादसा होते होते टल गया. फुरसतगंज स्थित इंदिरा गांधी उड़ान एकेडमी का एक ट्रेनिंग एयरक्राफ्ट बड़े हादसे का शिकार होते-होते बचा. उड़ान के समय तकनीकी खराबी आने की वजह से ट्रेनिंग एयरक्राफ्ट की इमर्जेंसी लैंडिंग खेत मे कराई गई. आपको बता दें कि इस एयरक्राफ्ट को एक ट्रेनी पायलट चला रहा था. बताया जा रहा है कि हादसे में विमान के आगे का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया है.

यह भी पढ़ें...

तस्वीर में साफ देखा जा सकता है कि इसका आगे का पहिया भी निकल गया है. हालांकि राहत की बात यह रही कि इसे उड़ाने वाले ट्रेनी पायलट पूरी तरह सुरक्षित है. इस घटना की सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस और इंदिरा गांधी उड़ान अकादमी के अधिकारी मौके पर पहुंच गए.

अचानक हुई इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया और लोगों की भारी भीड़ मौके पर जमा हो गई. इस दौरान ग्रामीण एयरक्राफ्ट के साथ सेल्फी लेते नज़र आए. बताया गया है कि इस एयरक्राफ्ट पर एक ट्रेनी और एक ट्रेनर सवार थे. ट्रेनर की सूझबूझ से एक बड़ा हादसा टल गया. इससे पहले भी पिछले साल जून में महिला ट्रेनी पायलट के साथ भी ऐसा ही हादसा हुआ था.

पूरी घटना अमेठी के फुरसतगंज इलाके के खैरना गांव की है. फिलहाल अभी तक इस हादसे को लेकर किसी भी अधिकारी का बयान सामने नही आया है.

अमेठी: खेत में करानी पड़ी एयरक्राफ्ट की इमर्जेंसी लैंडिंग

    follow whatsapp
    Main news