गुजरात में पुल हादसे के बाद सीएम योगी ने यूपी के सभी पुलों के लिए दिए ये निर्देश, जानें

यूपी तक

• 12:46 PM • 31 Oct 2022

गुजरात के मोरबी में रविवार रात सस्पेंसन ब्रिज टूटने के बाद यूपी सरकार अलर्ट हो गई है. सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर लोक निर्माण…

UPTAK
follow google news

गुजरात के मोरबी में रविवार रात सस्पेंसन ब्रिज टूटने के बाद यूपी सरकार अलर्ट हो गई है. सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर लोक निर्माण विभाग ने प्रदेश के सभी तरह के पुलों की डिटेल मांगी है. ये डिटेल सोमवार 4 बजे तक उपलब्ध कराने के लिए कहा गया है.

यह भी पढ़ें...

जारी लेटर में कहा गया है कि गुजरात जैसे हादसे की पुनरावृत्ति नहीं होने को दृष्टिगत रखते हुए सभी प्रकार के सेतुओं की स्ट्रक्चरल सेफ्टी सुनिश्चित किए जाने के लिए तत्काल निरीक्षण कर सूचना उपलब्ध कराने के लिए कहा गया है. इस लेटर के साथ एक शीट भी अटैच है जिसमें पुल से जुड़ी संपूर्ण जानकारी मांगी गई है. लेटर में किसी भी दशा में सोमवार शाम 4 बजे तक जानकारी मांगी गई है और कहा गया है कि विषम परिस्थितियों में पुल के जिम्मेदार लोग ही जिम्मेदार होंगे.

गौरतलब है कि गुजरात के मोरबी में करीब 143 साल पुराना सस्पेंसन ब्रिज रविवार रात टूट गया. इसपर सवार करीब 500 लोगों में से 134 लोगों की अभी तक जान जा चुकी है. मरने वालों में महिलाओं और बच्चों की संख्या ज्यादा है. बताया जा रहा है कि पुलिस क्षमता से ज्यादा लोग सवार थे. ध्यान देने वाली बात है कि टूटने वाला ये सस्पेंसन ब्रिज मोरबी की पहचान था.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में जब थामा बल्ला, स्ट्रेट ड्राइव लगाई तो लोगों ने बजाई ताली

    follow whatsapp
    Main news