कानपुर सड़क हादसे के बाद CM योगी ने प्रदेश वासियों से की ये मार्मिक अपील, जानें क्या कहा

यूपी तक

02 Oct 2022 (अपडेटेड: 14 Feb 2023, 08:58 AM)

Kanpur Road Accident: कानपुर जिले के साढ़ थाना क्षेत्र में भदेउना गांव के निकट शनिवार को सवारियों से भरी एक ट्रैक्टर-ट्रॉली के तालाब में गिर…

UPTAK
follow google news

Kanpur Road Accident: कानपुर जिले के साढ़ थाना क्षेत्र में भदेउना गांव के निकट शनिवार को सवारियों से भरी एक ट्रैक्टर-ट्रॉली के तालाब में गिर जाने से कम से कम 26 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. मरने वालों में ज्यादातर महिलाएं और बच्चे शामिल हैं. इसके बाद सीएम योगी ने हादसे का संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को युद्ध स्तर पर राहत और बचाव कार्य के निर्देश दिए. साथ ही सीएम ने प्रदेश वासियों से एक अपील भी की.

यह भी पढ़ें...

उन्होंने ट्वीट कर कहा,

“प्रिय प्रदेश वासियों, मेरी अपील है कि ट्रैक्टर-ट्रॉली का उपयोग सिर्फ कृषि कार्यों और माल ढुलाई के लिए ही करें. इससे सवारियों की ढुलाई कदापि न करें. जीवन अमूल्य है, कृपया लापरवाही न बरतें.”

योगी आदित्यनाथ

आपको बता दें कि हादसे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, “कानपुर के ट्रैक्टर-ट्रॉली हादसे से बहुत दुख हुआ. इस हादसे में जिन्होंने अपनों को खोया है उनके प्रति मेरी संवेदनाएं हैं. घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं. स्थानीय प्रशासन प्रभावितों को सभी संभव सहायता प्रदान कर रहा है.”

एक प्रशासनिक अधिकारी ने बताया कि फतेहपुर के चंद्रिका देवी मंदिर में आयोजित एक मुंडन समारोह में शामिल होने के बाद लगभग 50 व्यक्तियों को लेकर ट्रैक्टर-ट्रॉली घाटमपुर जा रही थी जो रास्ते में पलटकर तालाब में गिर गई. अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने बड़ी संख्या में एंबुलेंस बुलाई और सभी हताहतों को भीतरगांव के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भेजा.

वहीं, सपा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट को रीट्वीट किया जिसमें कहा गया, “उत्तर प्रदेश में लगातार ट्रैक्टर-ट्रॉली से परिवहन चालू है और परिवहन विभाग बेखबर है तथा लगातार मासूमों की जानें जा रहीं हैं.”

मृतकों के प्रति शोक संवेदना प्रकट करते हुए सपा ने कहा है कि सरकार प्रत्येक मृतक परिजनों को 50 लाख और घायलों को पांच लाख का मुआवजा दे तथा घायलों का इलाज कराया जाए.

गौरतलब है कि इस सप्ताह की शुरुआत में उप्र की राजधानी लखनऊ के बाहरी इलाके में इसी तरह के एक हादसे में दस लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 37 अन्य घायल हो गए थे. लखनऊ का हादसा भी ट्रैक्टर-ट्राली के अनियंत्रित होकर पलट जाने से हुआ था.

कानपुर: श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी, हर ओर चीख-पुकार, कई महिलाएं-बच्चों की मौत

    follow whatsapp
    Main news