Video: मुजफ्फरनगर में राष्ट्रगीत के दौरान बैठी रहीं कुछ महिलाएं, लग रहे ये आरोप

Video: मुजफ्फरनगर में राष्ट्रगीत के दौरान बैठी रहीं कुछ महिलाएं, लग रहे ये आरोप
फोटो: यूपी तक

मुजफ्फरनगर में नगर पालिका बोर्ड की बैठक का एक वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में देखा जा रहा है कि बैठक में शामिल सभी लोग खड़े होकर राष्ट्रगीत गा रहे हैं जबकि बीच में कुछ महिलाएं बुर्का पहने बैठी हुईं हैं. वीडियो पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. दरअसल मुज़फ्फरनगर नगर पालिका में बोर्ड की बैठक का आयोजन किया गया था. जिसमें नगरपालिका चेयरमैन अंजू अग्रवाल सहित केंद्रीय राज्य मंत्री संजीव बालियान, स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार कपिल देव अग्रवाल और वार्ड के सभी सभासदों ने भी हिस्सा लिया. इस पूरी सभा का एक हिस्सा काफी चर्चा में है. वो है सभी शुरू होने से पहले राष्ट्रगीत के दौरान कुछ सदस्यों का बैठे रहना.

अहम बिंदु

इस वीडियो के वायरल होने पर जब स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार कपिल देव अग्रवाल से बात की गई तो उन्होंने कहा कि जब मैं नगर पालिका चेयरमैन था तो हमने ये परम्परा शुरू की थी. तब बोर्ड की बैठक शुरू होने से पहले राष्ट्रगीत वन्देमातरम गाना शुरू किया गया. इस बैठक में भी उसी परम्परा के चलते वन्दे मातरम शुरू हुआ तो कुछ मुस्लिम महिलाएं नहीं उठीं. मुझे लगता है ये राष्ट्र गीत वन्देमातरम का अपमान है. जबकि कुछ मुस्लिम समाज के लोग उसमें खड़े भी रहे.

राष्ट्रगीत पर नहीं राष्ट्रगान पर खड़े होते हैं

वहीं, हमारे संवाददाता संदीप सैनी ने वीडियो में दिख रहीं महिलाओं में से वार्ड 22 की सभासद रियान के पति नौशाद कुरैशी से फोन पर बात की. उन्होने बताया कि नगर पालिका में 2006 से बोर्ड की बैठक से पहले राष्ट्र गीत गाने की परम्परा शुरू हुई थी. तभी से यहां कोई भी मुस्लिम राष्ट्र गीत के समय नहीं खड़ा होता है, लेकिन जब बैठक के बाद राष्ट्रगान होता है तो सब खड़े होते है. कल कुछ मुस्लिम भाई जो आगे बैठे थे वो राष्ट्रगान समझ कर राष्ट्र गीत पर खड़े हो गए थे.

बहरहाल आपको बता दें कि पिछले महीने ही दिल्ली हाईकोर्ट में एक याचिका डाली गई थी जिसमें कहा गया था की राष्ट्रगीत वंदे मातरम को भी राष्ट्र गान जन-गण-मन के बराबर सम्मान मिलना चाहिए. ऐसे में इस वीडियो के वायरल होने से ये मामला और चर्चा में आ गया है.

दर्शकों से मिले बेशुमार प्यार की ताकत ही है कि इंडिया टुडे ग्रुप के Tak परिवार के सदस्य यूपी तक ने YouTube पर 60 लाख सबस्क्रिप्शन का आंकड़ा पार कर लिया है. हमें और बेहतर बनने के लिए सिर्फ 60 शब्दों में आपके बेशकीमती सुझावों की जरूरत है. सुझाव देने वाले चुनिंदा लोगों को हमारी तरफ से आकर्षक पुरस्कार दिए जाएंगे. यहां नीचे शेयर की गई खबर पर क्लिक कर बताए गए तरीके से अपने सुझाव हमें भेजें और इनाम पाएं.

Video: मुजफ्फरनगर में राष्ट्रगीत के दौरान बैठी रहीं कुछ महिलाएं, लग रहे ये आरोप
YouTube पर UP Tak परिवार 60 लाख पार, हम और बेहतर कैसे बनें? 60 शब्दों में बताइए, इनाम पाइए
Video: मुजफ्फरनगर में राष्ट्रगीत के दौरान बैठी रहीं कुछ महिलाएं, लग रहे ये आरोप
Viral: क्या यूपी में IAS अधिकारी ने सच में बेची सब्जी? जानिए पूरा मामला

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in