BSP सांसद अतुल राय को कोर्ट ने दी बड़ी राहत, पुलिस पर जानलेवा हमला करने के मामले में बरी

घोसी लोकसभा से बसपा सांसद अतुल राय (Atul Rai) को बड़ी राहत मिली है. अतुल राय सहित 16 लोगों को गुरुवार को पुलिस पर जानलेवा हमले से संबंधित 11 साल पुराने मामले में वाराणसी की कोर्ट ने बरी कर दिया है. वाराणसी के विशेष न्यायाधीश MP-MLA कोर्ट सियाराम चौरसिया की अदालत ने ये फैसला सुनाया है.

अतुल राय फिलहाल प्रयागराज की नैनी सेंट्रल जेल में बंद हैं. अतुल राय सांसद चुने जाने के बाद बीते 3 साल 5 महीने से जेल की सलाखों के पीछे हैं. अतुल राय जून 2019 से जेल में बंद हैं.

सांसद अतुल राय ने वाराणसी की डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में सरेंडर किया था तब से वह जेल में बंद हैं. बता दें कि जेल में वर्ष 2011 में अतुल राय के ऊपर पुलिस पर जानलेवा हमला करने के मामले में मुकदमा दर्ज हुआ था.

अतुल राय पहले रेप के मामले में हो चुके हैं बरी

6 अगस्त को सांसद अतुल राय को रेप के मामले में वाराणसी की एमपी-एमएलए कोर्ट ने बाइज्जत बरी कर दिया था. आपको बता दें इस मामले 1 मई 2019 को लंका थाने में अतुल राय के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था.

युवती ने 2019 में अतुल राय पर रेप का आरोप लगाते हुए वाराणसी के लंका थाने में मुकदमा दर्ज कराया था. पीड़िता का आरोप था कि अतुल राय ने अपने लंका स्थित फ्लैट पर उसका रेप किया और वीडियो भी बना लिया.

बाद में पीड़िता और उसके साथी ने 16 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट के सामने फेसबुक पर लाइव आने के बाद आत्मदाह करने की कोशिश की थी.

घटना के बाद पीड़िता के साथी की 21 अगस्त 2021, जबकि उसकी 24 अगस्त को इलाज के दौरान मौत हो गई थी.

पीड़िता ने अपनी जान को खतरा बताते हुए मार्च में सुप्रीम कोर्ट में अर्जी देकर रेप केस की सुनवाई प्रयागराज से दिल्ली की अदालत में ट्रांसफर करने का अनुरोध किया था.

BSP सांसद अतुल राय को कोर्ट ने दी बड़ी राहत, पुलिस पर जानलेवा हमला करने के मामले में बरी
वाराणसी: घोसी सांसद अतुल राय कोर्ट में पेश होने के पहले हुए बेहोश, वापस भेजे गए नैनी जेल

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in