Varanasi Tak: भारत जोड़ो यात्रा की सफलता के लिए काशी में कांग्रेसियों ने किया रुद्राभिषेक

कांग्रेस पार्टी की 'भारत जोड़ो यात्रा' (Bharat Jodo Yatra) की सफलता की कामना के लिए वाराणसी में कांग्रेसियों ने प्राचीन महामृत्युंजय मंदिर में रुद्राभिषेक किया. साथ ही विशेष पूजा अनुष्ठान और रुद्राभिषेक भी किया. कांग्रेस नेता अजय राय के नेतृत्व में रुद्राभिषेक किया गया.

बता दें कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार सुबह कई वरिष्ठ नेताओं के साथ 'भारत जोड़ो' यात्रा की विधिवत शुरुआत की. पार्टी इस यात्रा को व्यापक जनसंपर्क अभियान बता रही है और इससे संगठन को संजीवनी मिलने की उम्मीद कर रही है.

कांग्रेस ने बुधवार को कन्याकुमारी से अपनी 'भारत जोड़ो यात्रा' की औपचारिक शुरुआत की थी. इस मौके पर पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एक लिखित संदेश के माध्यम से कहा था कि यह यात्रा भारतीय राजनीति के लिए परिवर्तनकारी क्षण है तथा यह कांग्रेस के लिए संजीवनी का काम करेगी.

राहुल गांधी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ शुरू करने से पहले श्रीपेरंबदूर में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के स्मारक पर एक प्रार्थना सभा में शामिल हुए. यहीं पर तीन दशक पहले एक आत्मघाती हमला करके राजीव गांधी की हत्या कर दी गई थी.

पिता के स्मारक पर आयोजित प्रार्थना सभा में शामिल होने के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कन्याकुमारी में एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया था जहां तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने उन्हें राष्ट्र ध्वज सौंपा था.

बता दें कि पदयात्रा 11 सितंबर को केरल पहुंचेगी और अगले 18 दिनों तक राज्य से होते हुए 30 सितंबर को कर्नाटक पहुंचेगी. उसके बाद उत्तर की तरफ अन्य राज्यों में जाएगी.

(भाषा के इनपुट्स के साथ)

इस खबर की शुरुआत में टॉप में शेयर किए गए Varanasi Tak के वीडियो पर क्लिक कर 'भारत जोड़ो यात्रा' को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं की राय देखें.

Varanasi Tak: भारत जोड़ो यात्रा की सफलता के लिए काशी में कांग्रेसियों ने किया रुद्राभिषेक
पूर्व विधायक अजय राय की मुश्किलें बढ़ीं, 26 साल पुराने मामले में कोर्ट ने तय किया आरोप

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in