ओवैसी पर हमला: आरोपी सचिन बोला- 'ताजमहल, कुतुबमीनार को बाप-दादाओं का बताने से हुआ हर्ट'

फोटो कोलाज: यूपी तक

ओवैसी पर हमला: आरोपी सचिन बोला- 'ताजमहल, कुतुबमीनार को बाप-दादाओं का बताने से हुआ हर्ट'

उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव से ठीक पहले हापुड़ में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या नौ पर AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी के काफिले पर हुए हमले से सियासी गलियारों में हलचल तेज हो गई. मामले में यूपी पुलिस ने शुभम और सचिन नामक दो आरोपियों को गिरफ्तार किया. अब आरोपी सचिन का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें उसने असदुद्दीन ओवैसी के काफिले पर हमला करने की वजह बताई है.

आरोपी सचिन ने बताया,

"2014 में इनके (असदुद्दीन ओवैसी) भाई अकबरुद्दीन ओवैसी का एक बयान आया था, उसमें उन्होंने कहा था ये जो ताजमहल और कुतुब मीनार है, ये सब हमारे बाप-दादाओं का है...तुम हमें भगाने की बात करते हो. उस बयान को सुनकर मैं बहुत हर्ट हो गया था."

सचिन

अमित शाह ने की ओवैसी से सुरक्षा लेने की अपील

हापुड़ में असदुद्दीन ओवैसी के काफिले पर फायरिंग के मामले में सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में जवाब दिया. गृह मंत्री ने कहा,

"पहले भी कई मौकों पर केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों के आकलन के बाद श्री ओवैसी को सुरक्षा प्रदान करने के निर्देश केंद्र सरकार ने जारी किए हैं, लेकिन श्री ओवैसी ने इससे इनकार कर दिया है. इस वजह से दिल्ली पुलिस और तेलंगाना पुलिस का उन्हें सुरक्षा देने का प्रयास सफल नहीं हो पाया. श्री ओवैसी के खतरे का पूर्ण मूल्यांकन कराया गया है और खतरे के आकलन के आधार पर उन्हें दिल्ली में बुलेट प्रूफ कार के साथ अखिल भारतीय स्तर पर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की जेड श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई है."

अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आगे कहा, "हमारे पास मौखिक सूचनाएं जो श्री ओवैसी के द्वारा भेजी गईं, उन्होंने अभी भी सुरक्षा लेने से इनकार किया है. मैं सदन के माध्यम से श्री ओवैसी से विनती करना चाहूंगा कि वो तत्काल सुरक्षा ले लें और हम सब की चिंता का समाधान करें."

ओवैसी पर हमला: आरोपी सचिन बोला- 'ताजमहल, कुतुबमीनार को बाप-दादाओं का बताने से हुआ हर्ट'
असदुद्दीन ओवैसी: अपने बयानों से अल्पसंख्यकों के दिल में जगह बनाने वाले नेता की कहानी

Related Stories

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in