प्रयागराज में सज रहा है ‘यूपी तक बैठक’ का मंच, 2022 की रण के अहम किरदारों से होंगे रूबरू

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव की हर छोटी-बड़ी खबरों से आपको रूबरू कराने वाला यूपी का सबसे बड़ा मीडिया प्लेटफॉर्म आपके लिए एक खास पेशकश लेकर आया है. शनिवार, 18 सितंबर को संगम नगरी यानी प्रयागराज में ‘यूपी तक बैठक’ का मंच सजने वाला है. इस बैठक में हम आपको रुबरू करा रहे हैं आगामी चुनावों के कई अहम चेहरों से. इस बैठक का वेन्यू प्रयागराज का होटल कान्हा श्याम है. कार्यक्रम की शुरुआत शार्प 11 बजे हो जाएगी.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रयागराज में यूपी तक बैठक के लिए शुभकामनाएं दी हैं. सीएम ने कहा है कि ‘मुझे खुशी है कि यूपी तक बैठक कार्यक्रम का आयोजन प्रयागराज की पावन धरती पर हो रहा है. मुझे उम्मीद है कि प्रदेश सरकार के बेहतर कार्यों को लोगों तक पहुंचाने का काम आप अपने इस कार्यक्रम के तहत करेंगे.’ सीएम योगी इस संदर्भ में प्रदेश सरकार के कार्यों को भी गिनाया है. उन्होंने कहा कि 2019 के प्रयागराज कुंभ ने देश-दुनिया में यूपी की छवि सुधारने और दुनिया को यूपी के अंदर आकर्षित करने का काम किया. 2017 से पहले प्रयागराज कहां था और 2019 के बाद कहां है. पूरे यूपी के विकास को इस के साथ जोड़कर देख सकते हैं. उन्होंने कहा कि यूपी सरकार ने 4.50 लाख नौजवानों को सरकारी नौकरी दी है.

आइए आपको सबसे पहले कार्यक्रम की रूपरेखा बता देते हैं. इस कार्यक्रम को हमने अलग-अलग सेशन में बांटा है और हमारे मेहमान हैं यूपी संग बिहार और राष्ट्रीय राजनीति में भी रसूख रखने वाले दिग्गज. सेशन कुछ इस तरह डिजाइन किए गए हैं-

कैसे होगा ‘संगम’? 11:00-11:20 AM

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

इस सेशन में आपके सामने होंगी बीजेपी सांसद रीता बहुगुणा जोशी. बीजेपी नेत्री से हम यूपी चुनाव में बीजेपी की तैयारियों के बारे में जानना चाहेंगे.

हाथ में कितना दम? 11:30-11:50 AM

ADVERTISEMENT

इस सेशन में हमारे मेहमान हैं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी. यूपी में 2022 के चुनावों के लिए प्रियंका गांधी ने अपनी ताकत झोंक रखी है. हम प्रमोद तिवारी से कांग्रेस की तैयारियों के बारे में जानेंगे. साथ ही, उनसे यह भी पूछेंगे कि बताइए तो सही कांग्रेस में कितना है दम?

यूपी में VIP एंट्री? 12:00-12:20 PM इस सेशन में हमारे साथ बिहार सरकार में मंत्री और विकासशील इंसान पार्टी के संस्थापक मुकेश सहनी मौजूद रहेंगे. मुकेश सहनी क्या यूपी में निषाद राजनीति को बदलेंगे? सहनी और संजय निषाद में निषाद वोटर्स पर किसकी दावेदारी मजबूत? हम अपने मेहमान से ही जानेंगे इसका जवाब.

दिल से दलित? 12:30-12:50 PM

ADVERTISEMENT

इस सेशन में हमारे मेहमान हैं भीम आर्मी के संस्थापक और युवा नेता चंद्र शेखर आजाद. यूपी में चंद्र शेखर आजाद क्या दलितों के नए मसीहा के रूप में उभर रहे हैं? क्या उनकी पार्टी बीएसपी से छूट रहे स्पेस पर काबिज हो रही है? आखिर में चंद्र शेखर आजाद की पॉलिटिक्स क्या है? यह सबकुछ हम उन्हीं के हवाले से खुद भी जानेंगे और आपको भी बताएंगे.

कितना अपना- अपना दल? 01:00-01:20 PM

इस सेशन में हमारी मेहमान हैं अपना दल (एस) की नेता और केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल. पिछले दिनों अनुप्रिया पटेल को लेकर काफी चर्चाएं हुईं कि इस बार उनकी मां भी साथ आ रही हैं. हम इसका जवाब तो अनुप्रिया से लेंगे ही, साथ ही यह भी जानना चाहेंगे कि जातिवार जनगणना की मांग में क्या पेच फंसा है? कहीं ओबीसी बीजेपी से नाराज तो नहीं हो रहा?

अब जब इतनी चर्चाएं हो चुकी होंगी, तो ब्रेक तो बनता है न. इस सेशन में दोपहर डेढ़ से दो बजे के बीच का समय लंच ब्रेक है. इसके तुरंत बाद फिर अहम सेशन शुरू होंगे, जो इस तरह हैं-

AAP का क्या होगा? 02:00-02:30 PM

यूपी चुनावों में आम आदमी पार्टी भी अपने नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह के नेतृत्व में मैदान में है. पिछले दिनों दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने यूपी में मुफ्त बिजली को लेकर कुछ वादे किए हैं. हम इस सेशन में हमारे मेहमान संजय सिंह से जानेंगे कि आखिर AAP की चुनावी रणनीति क्या है? क्या वे सिर्फ वोट काटने आ रहे हैं या सत्ता का समीकरण बदलने?

किससे दूर, किसके पास? 02:40-03:00 PM

इस सेशन में हमारे मेहमान हैं सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर. आजकल राजभर हर मंच से योगी सरकार को हराने का दावा कर रहे हैं. क्या राजभर ओवैसी के साथ जाएंगे या घूम-फिरकर बीजेपी के पास वापस आएंगे, हम अपने मेहमान से ही जानेंगे.

बदल गई बीएसपी? 03:10-03:30 PM

इस सेशन में हमारे साथ होंगे बीएसपी के राष्ट्रीय महासचिव और राज्यसभा सांसद सतीश चंद्र मिश्रा. क्या बीएसपी इस बार सॉफ्ट हिंदुत्व की राह पर चुनाव लड़ने जा रही है? क्या जयश्री राम के नारे बीएसपी को सत्ता के गलियारे तक पहुंचाएंगे? ऐसे ही कुछ तीखे सवालों से हम स्वागत करेंगे अपने मेहमान सतीश मिश्रा का.

इलाहाबाद से प्रयागराज तक, 03:40-04:00 PM

प्रयागराज को एक वक्त में इलाहाबाद के नाम से जाना जाता था. अब यूपी के कई शहरों, जगहों के नाम बदलने की कवायद तो बिल्कुल आम बात हो गई है. तो इस सेशन के मेहमान यूपी के कैबिनेट मिनिस्टर सिद्धार्थ नाथ सिंह से हम यही जानना चाहेंगे कि आखिर नाम बदलकर क्या होगा? तस्वीर कब बदलेगी?

युवा किसे करेंगे बेरोजगार? 04:10-04:30 PM

जब आप प्रयागराज में बैठे हों तो युवाओं को भला कैसे दरकिनार कर सकते हैं. आखिर यहां पूरब का ऑक्सफोर्ड कही जाने वाली इलाहाबाद यूनिवर्सिटी जो है. तो ये सेशन युवा आबादी के लिए है और इसमें हमारे मेहमान हैं एबीवीपी, एनएसयूआई और समाजवादी छात्र सभा जैसे छात्र संगठनों के स्टूडेंट्स. इनसे चर्चा कर हम आगामी चुनावों में युवाओं के रुझान और उनके मुद्दों को समझेंगे.

कैसे आएगी 22 में बाइसाइकिल? 04:40-05:00 PM

इस सेशन में हमारे मेहमान हैं समाजवादी पार्टी के नेता मनोज पांडेय और धर्मराज सिंह पटेल. क्या अखिलेश यादव की तैयारियां इतनी मजबूत हैं कि योगी सरकार को हरा पाएंगे? आखिर इस बार एसपी किस मॉडल पर सरकार को घेर रही है? हवाओं का रुख अखिलेश को क्या कहानी सुना रहा है? इन सारे सवालों के जवाब हम समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता से लेंगे.

2022 का नायक कौन? 05:10-05:50 PM

इस सेशन में हमारे मेहमान हैं बीजेपी से राकेश त्रिपाठी, एसपी से संदीप यादव, बीएसपी से एमएच खान और कांग्रेस से सुरेंद्र राजपूत. यूपी के चारों मुख्य दलों के प्रवक्ताओं की आपसी भिड़ंत आपके लिए रोचक माहौल तैयार करेगी. साथ ही, हम इनसे यह भी खबर निकलवाएंगे कि आखिर किसका पलड़ा भारी है? किसकी क्या तैयारी है?

यूपी में ‘अब्बा जान’, किसके साथ मुसलमान? 06:00-06:30 PM

इस सेशन में हमारे मेहमान हैं सांसद और AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी. इस बार ओवैसी ने यूपी को लेकर कुछ खास जोर लगाया है. उधर सीएम योगी भी लगातार ‘अब्बा जान’ शब्दावली का इस्तेमाल कर रहे हैं. हम ओवैसी से सीधे जानना चाहेंगे कि उनपर लग रहे बीजेपी की टीम बी के आरोप कितने सच्चे और कितने झूठे हैं. हम उनसे यह भी पूछेंगे कि मुस्लिमों को लेकर उनकी सियासत क्या है? बाहुबली नेताओं के लिए उनके मन में पैदा हो रहे सॉफ्ट कॉर्नर का आखिर राज क्या है?

फिर खिलेगा कमल? 06:40-07:10 PM

शाम के इस आखिरी सत्र में हमारे मेहमान हैं यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य. हम बीजेपी के कद्दावर नेताओं में से एक केशव प्रसाद मौर्य से जानना चाहेंगे कि आखिर योगी सरकार ने ऐसा क्या काम किया है, जो जनता इस बार फिर बीजेपी को जिताएगी? हम डिप्टी सीएम से सरकार के अधूरे वादों का हिसाब मांगेंगे और यह भी जानना चाहेंगे उनके मन में किस तरह के सियासी सपने पल रहे हैं.

यूपी तक बैठक की यह सारी प्रस्तुति आप हमारे यूट्यूब चैनल और फेसबुक पेज पर लाइव देख सकते हैं. इससे जुड़ी सारी खबरें दिनभर हमारी साइट पर भी आपको मिलेंगी.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT