संजय सिंह या केजरीवाल, यूपी में AAP का सीएम चेहरा कौन? मिला ये जवाब

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

18 सितंबर को संगम नगर यानी प्रयागराज में आयोजित ‘यूपी तक बैठक’ के मंच पर आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सांसद व यूपी प्रभारी संजय सिंह ने यूपी की योगी सरकार को घेरने से लेकर कथित ब्राह्मण उत्पीड़न, कोरोना से हुई मौतों, करप्शन जैसे मुद्दों को उठाया. इस बैठक में उन्होंने आगामी चुनाव में AAP की रणनीति भी बताई. साथ ही AAP की तरफ से सीएम कैंडिडेट से जुड़े सवाल का जवाब भी दिया.

केजरीवाल या संजय सिंह, कौन होगा सीएम का चेहरा?

संजय सिंह ने कहा, “इसका फैसला हमारी पार्टी का नेतृत्व करेगा. हम केजरीवाल के नाम पर चुनाव लड़ रहे हैं तो बुराई क्या है. क्या बिहार में मोदी सीएम बनते हैं? केजरीवाल जी के गवर्नेंस मॉडल की तारीफ पूरे हिंदुस्तान में हो रही है.”

उन्होंने कहा, “15 लाख देने का, 2 करोड़ नौकरी देने और किसानों की आय दोगुना करने का वादा पीएम मोदी ने किया था. उन्होंने एक भी वादा पूरा नहीं किया. केजरीवाल जी ने 70 वादा किया था और 71 पूरा करके दिखाया. इसलिए हम केजरीवाल जी के नाम पर चुनाव लड़ रहे हैं.”

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

अखिलेश यादव से गठबंधन पर क्या बोले संजय सिंह

प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव में गठबंधन के सवाल पर संजय सिंह ने कहा कि AAP यूपी में अकेले ही चुनाव लड़ेगी. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से मिलकर गठबंधन में जाने के सवाल के जवाब में संजय सिंह ने कहा कि वह अखिलेश यादव को जन्मदिन की मुबारकबाद देने गए थे.

कितनी सीटें जीतेगी AAP?

इसपर संजय सिंह ने कहा, “हमारा कोई जाति धर्म का वोट बैंक नहीं है. हमें वोट हमारे दिल्ली में गवर्नेंस के नाम पर मिलेगा. इसी तरीके से हमने दिल्ली में 3 बार बीजेपी को हराया. हम यूपी में फ्री बिजली जैसे मुद्दों के नाम पर वोट मांगेंगे, तो हो सकता है कि आपको चमत्कारिक परिणाम दिखेंगे.”

ADVERTISEMENT

सरकार बनने पर 300 यूनिट फ्री बिजली देने का वादा

संजय सिंह ने यूपी में AAP की सरकार बनने पर 300 यूनिट फ्री बिजली देने का वादा करते हुए कहा, “यूपी में 2 करोड़ से अधिक बिजली के उपभोक्ता हैं. लाखों उपभोक्ताओं का जीरो बिल आएगा. यूपी का बजट साढ़े पांच लाख करोड़ का बजट है. इस बजट में ये वादा पूरा हो सकता है.”

अयोध्या में रैली, तिरंगा यात्रा, क्या बीजेपी स्टाइल की पॉलिटिक्स है?

इस सवाल के जवाब संजय सिंह कहते हैं, “देशभक्त सबको होना चाहिए. राम मंदिर के दर्शन सबको करने चाहिए, लेकिन इनके नाम पर नफरत नहीं फैलाना चाहिए. वो(बीजेपी) कहते हैं मारो काटो लोगों को बर्बाद करो, हम कहते हैं बेघर लोगों को आबाद करो.”

रोजगार देने की बात क्यों नहीं करती AAP? इस सवाल के जवाब में संजय सिंह ने कहा कि हम रोजगार की भी बात करते हैं. यूपी में सुहागिन शिक्षा मित्र महिलाओं ने अपने सिर मुंडवाए. नौकरी मांगने वाले नौजवानों को लाठी से पिटवाता हैं.

संजय सिंह ने योगी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, “पंचायत चुनावों में हमें 40 लाख वोट मिले. हम वो काम कर रहे हैं जिसकी वजह से सीएम योगी ने विधानसभा में 3 मिनट तक बोला. सत्ता के खिलाफ यूपी में सिर्फ AAP लड़ रही है. रात में सीएम को सपना आता है और सुबह उठ कर वह मुकदमा कर देते हैं.”

ADVERTISEMENT

उन्होंने कहा, “आज यूपी में दलित, अल्पसंख्यक डरे हुए हैं. मिड डे मील में खराब खाना है. एक प्रसूता महिला की मौत हो गई क्योंकि मोमबत्ती में इलाज हो रहा था. बीमार बच्चों के लिए बेड नहीं है. कोरोना के समय हजारों लाशें गंगा में बह रही थीं. लखनऊ में चिताओं को कोई न देखे इसके लिए बाबाजी टीन शेड लगा रहे थे.”

संजय सिंह ने बीजेपी को मनहूस पार्टी बताया. उन्होंने कहा कि चुनावों में बीजेपी ने गांव-गांव घूम कर कहा कि श्मशान बनने चाहिए. ये मनहूस पार्टी है. गांव-गांव में श्मशान बना दिया.

‘ब्राह्मण उत्पीड़न’ पर क्या बोले संजय सिंह

प्रदेश में कथित ब्राह्मण उत्पीड़न को लेकर संजय सिंह ने कहा, “अमर दुबे के परिवार की महिलाओं को जाति के आधार पर उत्पीड़न किया जा रहा है. जाति के आधार पर उत्पीड़न होगा तो सवाल उठेंगे.”

हवा में उड़ गए जय श्री राम… वायरल वीडियो पर क्या बोले संजय सिंह

संजय सिंह ने कहा कि ये लोग झूठ फैलाते हैं. सपा-बसपा के नारे पर मैं कुछ कह रहा था उसे एडिट कर ये वायरल करते हैं. हम जहां जहां लड़े वहां-वहां बीजेपी हारी. बीजेपी के लोग माता सीता को टेस्ट ट्यूब बेबी बताते हैं.

यूपी में इतनी आक्रामक क्यों दिख रही है AAP? इसके जवाब में संजय सिंह कहते हैं, “निरंकुश सत्ता से लड़ने के लिए जोखिम लेना पड़ता है. यूपी में निरंकुश सत्ता है आपने आवाज उठाई तो मुकदमा हो जाता है. बुलडोजर लगाकर घर गिरा दिया जाता है. हाथरस कांड में गया तो मेरे ऊपर हमले करवाए गए.”

दिल्ली में कंडक्टर की तरह BJP ने कहा ‘शाहीन बाग शाहीन बाग’, जनता बोली ‘चल भाग’: संजय सिंह

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT