कांग्रेस के अजय राय बोले- गंगा क्रूज में विलासिता छुपी है, छपरा में जाकर गंगा विलास फंस गई

कांग्रेस के अजय राय बोले- गंगा क्रूज में विलासिता छुपी है, छपरा में जाकर गंगा विलास फंस गई
फोटो: रोशन जायसवाल, यूपी तक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते 13 जनवरी को वाराणसी में टेंट सिटी और गंगा विलास क्रूज को वर्चुअली हरी झंडी दिखाकर लोकार्पण किया था. लेकिन अब इस पर सियासत होने लगी है. टेंट सिटी और गंगा विलास क्रूज को काशी के लोगों के साथ धोखा बताते हुए सोमवार को कांग्रेस पार्टी के प्रयाग प्रांत अध्यक्ष अजय राय सामने आए और दोनों ही योजनाओं को लेकर भाजपा सरकार को जमकर कोसा.

अजय राय ने बताया कि काशी की धार्मिक चीजों का व्यवसायीकरण और मार्केटिंग किया जा रहा है, इसी बात की तकलीफ है. काशी में योजनाएं काशी के मुताबिक होनी चाहिए. काशी में आपने गंगा विलास चलवाया. इसके नाम में ही विलासिता छुपी हुई है और अभी छपरा में जाकर गंगा विलास फंस गई है.

उन्होंने कहा कि काशी में चाहिए कि यहां से गंगा से सिल्ट और मिट्टी हटवाई जाए. घाट दरक रहे हैं और गंगा में नाले गिर रहे हैं. काशी को दूसरा जोशीमठ क्यों बना रहे हैं? बारिश आते ही टेंट सिटी हट जाएगी. जिस तरह से ₹12 करोड़ लगाकर एक नहर बनवाई गई और अब उस नहर का निशान तक नहीं है.

उन्होंने कहा कि टेंट सिटी और गंगा विलास ढकोसला है और मार्केटिंग है. बनारस की जनता को इसका कोई लाभ नहीं मिल रहा है.

दोनों योजनाओं में राजनीति करने के सवाल के जवाब में अजय राय ने कहा कि आप जाकर छपरा में स्विजरलैंड के उन नागरिकों से पूछिए जो क्रूज पर फंसे हैं. आपको जवाब मिल जाएगा और टेंट सिटी में रुके हुए मेहमान भी अंदर की व्यवस्था से खुश नहीं हैं, वह नाराज चल रहे हैं. उन्होंने अपनी नाराजगी भी जाहिर की है.

उन्होंने आगे बताया कि आज इन सारे विषयों को लेकर एक पोस्टर भी जारी किया गया है और आने वाले दिनों में एक वृहद आंदोलन भी कांग्रेस पार्टी वाराणसी में करने जा रही है.

कांग्रेस के अजय राय बोले- गंगा क्रूज में विलासिता छुपी है, छपरा में जाकर गंगा विलास फंस गई
सुनने में आया है कि पानी के जहाज में बार भी है: गंगा विलास क्रूज को लेकर अखिलेश ने कसा तंज

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in