MLC चुनाव: BJP खटखटाएगी मदरसों का दरवाजा और मांगेगी समर्थन, CBSE टीचरों पर भी है निगाहें

MLC चुनाव: BJP खटखटाएगी मदरसों का दरवाजा और मांगेगी समर्थन, CBSE टीचरों पर भी है निगाहें
फोटो: चंद्रदीप कुमार/इंडिया टुडे

उत्तर प्रदेश में इस समय भारतीय जनता पार्टी (BJP) का लक्ष्य शिक्षक और स्नातक खंड (MLC) की पांच खाली हुई सीटों पर है. भाजपा इन सीटों को हर हाल में जीतना चाहती है. अब इसके लिए भाजपा पहली बार मदरसों का दरवाजा भी खटखटाने जा रही है. मिली जानकारी के मुताबिक, भाजपा चुनावों के लिए पंजीकृत मदरसों के शिक्षकों से संपर्क कर भी उनका समर्थन मांगेगी. इसी के साथ भाजपा की नजर सीबीएसई स्कूलों के शिक्षकों पर भी रहेगी. बता दें कि सीबीएसई स्कूलों के शिक्षक पहली बार वोटर बने हैं.

मदरसा शिक्षकों से करेगी वोट की अपील

जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में शिक्षक और स्नातक खंड की पांच खाली हुई सीटों पर चुनाव की प्रक्रिया चल रही है. इन 5 सीटों में से 3 सीटें स्नातक खंड की और 2 शिक्षक खंड की है. बता दें कि स्नातक कोटे की सीटें पहले ही भाजपा के पास थी. इसी के साथ शिक्षक कोटे की दोनों सीटों पर शिक्षक संगठनों का कब्जा था.

अहम बिंदु

भाजपा शिक्षकों के बीच अपनी पैठ बनाना चाहती है. यही वजह है कि भाजपा अब मदरसा बोर्ड के शिक्षकों के दरवाजे पर जाकर उनसे वोट की अपील करेग. मिली जानकारी के मुताबिक, इसके लिए विधायकों, सांसदों और मंत्रियों की जिम्मेदारी भी तय कर दी गई है.

अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री दानिश आजाद अंसारी के मुताबिक भाजपा की केंद्र और राज्य सरकार ने बिना भेदभाव के तमाम योजनाओं का लाभ सभी को दिया है. बड़ी संख्या में इन योजनाओं का लाभ अल्पसंख्यकों को भी मिला है. ऐसे में उनसे भी चुनाव में सहयोग और समर्थन मांगा जाएगा.

MLC चुनाव: BJP खटखटाएगी मदरसों का दरवाजा और मांगेगी समर्थन, CBSE टीचरों पर भी है निगाहें
UP MLC Election: यूपी में भाजपा ने एमएलसी चुनाव के लिए इन पांच उम्मीदवारों का किया एलान

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in