‘कन्हैया कहां मानने वाले हैं..’ CM योगी के काशी-मथुरा पर दिए बयान पर अखिलेश यादव ने ये कहा

यूपी तक

ADVERTISEMENT

Left: Samajwadi Party chief Akhilesh Yadav and Right: Uttar Pradesh CM Yogi Adityanath (File Photo)
akhilesh_vs_yogi
social share
google news

UP News: ‘अयोध्या तो झांकी है, काशी-मथुरा बाकी है.’ ये नारा अयोध्या विवाद के समय खुब चर्चाओं में रहा था. अब जब अयोध्या में भगवान श्रीराम का भव्य और दिव्य मंदिर का निर्माण हो गया है तो एक बार फिर काशी-मथुरा का विवाद चर्चाओं में बना हुआ है. काशी ज्ञानवापी में तो ASI का सर्वे भी हो चुका है. मथुरा का मामला भी कोर्ट में चल रहा है. इसी बीच बीते बुधवार के दिन यूपी विधानसभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने बड़ा बयान दिया. 

सीएम योगी ने विधानसभा में कहा था कि, अयोध्या का उत्सव लोगों ने देखा तो नंदी बाबा ने भी कहा कि हम काहे इंतजार करें. हमने भी इंतजार किए बगैर रात्रि में बैरिकैड तुड़वा डाले. हमारे कृष्ण कन्हैया कहां मानने वाले हैं. विदेशी आक्रांताओं ने केवल इस देश के अंदर धन दौलत ही नहीं लूटी थी बल्कि इस देश की आस्था को भी रौंदने का काम किया था.  

इस दौरान सीएम योगी ने ये भी कहा, ‘हम आज सिर्फ 3 जगह माग रहे हैं, क्योंकि वो हमारे प्रभु के अवतरण स्थल हैं. पांडवों ने सिर्फ पांच गांव मांगे थे, हमने भी सिर्फ 3 स्थान पर अपने आराध्य मांगे हैं.’ बता दें कि अब सीएम योगी का ये बयान काफी चर्चाओं में है. अब सीएम योगी के बयान पर समाजवादी पार्टी के चीफ अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) का भी बयान सामने आ गया है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

क्या कहा सपा चीफ अखिलेश यादव ने?

सीएम योगी के इस बयान पर सपा चीफ अखिलेश यादव ने न्यूज एजेंसी ANI से बात करते हुए कहा,  "सीएम संविधान से बंधे हैं. उन्हें ऐसा कोई बयान नहीं देना चाहिए जो सीएम के तौर पर ली गई उनकी शपथ के मुताबिक न हो. 

जीत उनकी होती है जिनके साथ भगवान होता है- अखिलेश

सपा चीफ अखिलेश यादव ने इस दौरान भाजपा पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा ,‘यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि कौरव कौन हैं और पांडव कौन हैं? कौरव संख्या में अधिक थे. बीजेपी कहती है कि वह दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है. हमने महाभारत में पढ़ा है कि जिनके पास सबसे बड़ी सेना थी वे कौरव थे. जीत उनकी होगी जिनके पक्ष में भगवान हैं.

ADVERTISEMENT

बता दें कि सीएम योगी का विधानसभा में दिया गया बयान, काफी चर्चाओं में बना हुआ है. सोशल मीडिया पर भी सीएम योगी का ये बयान वायरल है. आपको ये भी बता दें कि फिलहाल काशी-मथुरा का विवाद कोर्ट में है और हर दिन सुर्खियों में रह रहा है.

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT