ओम प्रकाश राजभर ने विच्छेलाल को बनाया SBSP से एमएलसी प्रत्याशी, जानिए कौन हैं ये?

संतोष शर्मा

ADVERTISEMENT

ओपी राजभर और विच्छेलाल राजभर
op rajbhar mlc election
social share
google news

UP News: उत्तर प्रदेश में होने वाले एमएलसी चुनाव (Up MLC Election 2024) को लेकर उत्तर प्रदेश की राजनीतिक सक्रियता तेज हो गई है. दरअसल विधान परिषद की 13 सीटों पर चुनाव होने है. अब यूपी में एनडीए की सहयोगी ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) की पार्टी सुभासपा ने भी अपने एमएलसी उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है. बता दें कि ओपी राजभर की पार्ट ने विच्छेलाल राजभर  को अपना उम्मीदवार बनाया है. 

बता दें कि विच्छेलाल राजभर, ओपी राजभर की पार्टी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के पूर्वांचल अध्यक्ष हैं. उन्हें ओपी राजभर का काफी करीबी माना जाता है. खास बात ये भी है कि पार्टी ने किसी बाहुबली या धनबल उम्मीदवार को मैदान में नहीं उतारा है. बल्कि एक सामान्य परिवार से आने वाले  विच्छेलाल राजभर  को अपना उम्मीदवार बनाकर सभी को चौंकाया है.

कौन हैं विच्छेलाल राजभर? 

विच्छेलाल राजभर के बारे में बताने से पहले आपको ये बताते हैं कि पार्टी प्रमुख ओपी राजभर ने इनपर क्या कहा है. ओपी राजभर ने विच्छेलाल राजभर को लेकर कहा है, विच्छेलाल राजभर लंबे समय से पार्टी से जुड़े हैं और लगातार हर जिम्मेदारी निभाई है. उनकी काबिलियत पर उन्हें हमने मैदान में उतारा है. अब वो उच्च सदन में पिछड़ों की आवाज रखेंगे. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

विच्छेलाल राजभर का जन्म 1973 में मऊ जिले में हुआ था. साल 2003 में वह सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी में शामिल हो गए थे. तभी से वह सुभासपा में ही रहे हैं और राजनीति कर रहे हैं.  विच्छेलाल राजभर के परिवार में उनकी पत्नी, 2 पुत्री और 2 पुत्र हैं. वह पार्टी के कई पदों पर रह चुके हैं. फिलहाल वह पूर्वांचल में पार्टी प्रमुख की जिम्मेदारी निभा रहे हैं.

विच्छेलाल राजभर ने पार्टी संगठन में ही काम किया है. राजनीति सफर के प्रारंभ में उन्होंने जिला पंचायत का चुनाव भी लड़ा था. मगर उसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद वह मऊ जिले में पार्टी के जिलाध्यक्ष, आजमगढ़ में मंडल महासचिव और प्रदेश संगठन मंत्री के पदों पर भी रहे. विच्छेलाल राजभर को पार्टी का कर्मठ कार्यकर्ता माना जाता है.

 

ADVERTISEMENT

भाजपा ने जो वादा किया, उसे निभाया- ओपी राजभर

विच्छेलाल राजभर को प्रत्याशी घोषित करने के बाद ओपी राजभर का भी बयान सामने आया है. ओपी राजभर ने कहा, भाजपा ने जो वादा किया था, उसे निभाया है. पहले मंत्री पद, फिर एमएलसी का पद, भाजपा ने हर वादा निभाया है. अब हम साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ेंगे.

इस दौरान ओपी राजभर ने सपा को लेकर भी तंज कसा. उन्होंने कहा, सपा की अब इन चुनावों में चौथा उम्मीदवार उतारने की हैसियत नहीं है. अगर सपा ने उम्मीदवार उतरा तो खेला होगा. फिर कौन जीतेगा यह भी पता है. ये ओपी राजभर है. हल्के में न लें.

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT