पति अखिलेश यादव को CBI का समन मिलने के बाद डिंपल ने संभाला मोर्चा, मैनपुरी में कही ये बात

पुष्पेंद्र सिंह

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Akhilesh Yadav News: समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव का नाम भी विपक्ष के उन नेताओं में शुमार हो गया है जो केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI) की रडार पर हैं. पिछले दिनों सीबीआई ने अखिलेश यादव को खनन पट्टी जारी करने में ई-टेंडरिंग प्रक्रिया के कथित उल्लंघन मामले में गुरुवार को तलब किया. सीबीआई से जुड़े वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से जानकारी आई कि इस मामले में अखिलेश यादव आरोपी नहीं, गवाह हैं. हालांकि सपा चीफ इस समन के बाद पेश नहीं होने जा रहे हैं, लेकिन उनकी पत्नी और मैनपुरी सांसद डिंपल यादव ने इसे लेकर मोर्चा जरूर खोल दिया है. 

डिंपल यादव ने कहा कि हम लगातार देख रहे हैं कि किस तरह से सीबीआई, ईडी का देश में दुरुपयोग हो रहा है. डिंपल ने कहा कि यूपी में अखिलेश यादव ने कांग्रेस के साथ मिलकर गठबंधन किया है और इस अलायंस की स्थिति मजबूत है. इसीलिए उन्हें जांच के लिए समन आया है. डिंपल ने कहा कि यह सिर्फ समाजवादी पार्टी के लिए नहीं बल्कि छोटे कारोबारी समेत हर तबके को दबाने की कोशिश की जा रही है. 

 

 

विपक्षी नेताओं के जांच एजेंसियों के रडार पर होने को लेकर मैनपुरी सांसद डिंपल यादव ने कहा कि संस्थाओं का लगातार दुरुपयोग हो रहा है. पिछले कई सालों से जनता भी भाजपा सरकार से त्रस्त हो चुकी है. डिंपल ने आरोप लगाया कि सरकार परफॉर्म नहीं कर रही है, तो इस तरह के हथकंडे अपना रही है. डिंपल ने कहा कि इंडिया गठबंधन की ताकत से सरकार डरी हुई है. 

सीबीआई के समन पर पेश नहीं होंगे अखिलेश यादव 

उधर अखिलेश यादव सीबीआई के इस समन के बाद पेश होने फिलहाल तो दिल्ली नहीं जा रहे. पार्टी प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि अखिलेश कहीं नहीं जा रहे हैं, वह एक बैठक में हिस्सा लेंगे. सपा के पिछड़ा वर्ग अध्यक्ष राजपाल कश्यप ने बताया है कि अखिलेश यादव आज पीडीए की एक बैठक में शामिल होंगे.

 

 

इससे पहले अखिलेश यादव यह भी कह चुके हैं कि भाजपा के निशाने पर सबसे ज्यादा सपा ही है. उन्होंने कहा कि 2019 के चुनाव से पहले भी उन्हें किसी मामले में नोटिस मिला था. अब जबकि लोकसभा चुनाव नजदीक हैं, तो उन्हें फिर से नोटिस मिल रहा है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT