आजम के संपर्क में हैं एसपी के एक दर्जन मुस्लिम विधायक, उनके अगले रुख का हो रहा इंतजार

आजम के संपर्क में हैं एसपी के एक दर्जन मुस्लिम विधायक, उनके अगले रुख का हो रहा इंतजार
आजम खान.तस्वीर: विक्रम शर्मा, इंडिया टुडे

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान के संपर्क में उनकी पार्टी के कई मुस्लिम विधायक हैं. ये विधायक आजम खान के रुख पर अपनी नजर बनाए हुए हैं. आजम खान के कदम जो भी हों, लेकिन यह तय है कि समाजवादी पार्टी के एक दर्जन से ऊपर विधायक आजम खान के साथ जा सकते हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि आजम खान के किसी भी कदम से समाजवादी पार्टी में विस्फोट हो जाएगा.

सीतापुर जेल में बंद आजम खान से पहले प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव मिले. उसके बाद कांग्रेस नेता प्रमोद कृष्णम ने आजम से मुलाकात की. वहीं जब समाजवादी पार्टी के विधायक रविदास मेहरोत्रा आजम से मिलने पहुंचे तो उन्होंने साफ मिलने से मना कर दिया.

कहा जा रहा है कि आजम खान समाजवादी पार्टी से खासे नाराज हैं. ऐसे हालात में शिवपाल सिंह यादव मजबूती से आजम खान के साथ खड़े हुए दिख रहे हैं.

गौरतलब है कि शिवपाल सिंह यादव अपने भतीजे अखिलेश यादव (समाजवादी पार्टी चीफ) से नाराज बताए जा रहे हैं. ऐसे में शिवपाल और आजम के बीच की बढ़ रहीं नजदीकियां आने वाले समय में एक नई सियासी तस्वीर पेश कर सकती है.

वहीं समाजवादी पार्टी के नेता इरशाद खान के मुताबिक, "आजम खान मुसलमानों के मसीहा हैं और कहीं ना कहीं मुस्लिम समुदाय आजम खान के अगले कदम का इंतजार कर रहा है. इस वजह से समाजवादी पार्टी में ही लगभग एक दर्जन से ऊपर मुस्लिम विधायक हैं, जो आजम खान के संपर्क में हैं और वे उनके अगले कदम का इंतजार कर रहे हैं."

आजम खान.
सुप्रीम कोर्ट में आजम खान की जमानत याचिका पर सुनवाई टली, जानें अब कब हो सकती है?

संबंधित खबरें

No stories found.