भ्रष्टाचार में नीचे से लेकर ऊपर तक भाजपाई नेता, मंत्री और अधिकारी डूबे हुए: अखिलेश यादव

एसपी चीफ अखिलेश यादव (फाइल फोटो).
एसपी चीफ अखिलेश यादव (फाइल फोटो).फोटो: इंडिया टुडे आर्काइव

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ( Akhilesh Yadav) ने बुधवार को यूपी की बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कि नीचे से लेकर ऊपर तक, नख से लेकर शिखर तक भ्रष्टाचार में भाजपाई नेता, मंत्री और अधिकारी डूबे हुए हैं और घूस के रेट हर विभाग-कार्यालय में निश्चित हैं. हर फाइल में भ्रष्टाचार शामिल है. यही भाजपा का रामराज है.

अखिलेश ने कहा,

"मुख्यमंत्री (योगी आदित्यनाथ) जी के गृह जनपद गोरखपुर में बांसगांव से भाजपा सांसद के ऊपर बुजुर्ग अधिवक्ता की जमीन पर कब्जा करने का आरोप लग रहा है. गंगा एक्सप्रेसवे के नाम पर किसानों का उत्पीड़न और भ्रष्टाचार चरम पर है. भाजपा सरकार में किसानों की जमीन का बैनामा कराए बगैर ही एक्सप्रेसवे के नाम पर काम शुरू करवा दिया गया. खबर है कि उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश की सीमा पर परिवहन की आवाजाही में वसूली की जा रही है. इसमें मंत्री, विधायक, अधिकारी और स्थानीय पुलिस सभी शामिल हैं."

अखिलेश यादव

यूपी के पूर्व सीएम ने कहा, "भाजपा सरकार और उसके मंत्रीगण बुन्देलखंड एक्सप्रेसवे पर इतरा रहे थे और इसे बड़ी उपलब्धि बता रहे थे. प्रधानमंत्री जी (नरेंद्र मोदी) ने खुद इससे जनता को लाभ मिलने का बयान दिया था. 15 हजार करोड़ की लागत से बना ये एक्सप्रेसवे 15 दिन भी नहीं चल पाया और रोजाना जगह-जगह धंसता जा रहा है. रोजाना हो रही दुर्घटनाएं चिंताजनक है. हमीरपुर में एक्सप्रेसवे के अंडरपास में भी दरारें आ गई हैं. इटावा में सड़क धंस गई है."

उन्होंने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर दुर्घटनाओं की जांच में गई टीम ने उसमें तमाम खामियों को इंगित किया है.

एसपी चीफ अखिलेश यादव (फाइल फोटो).
कलाम की पुण्‍यतिथि पर अखिलेश ने योगी सरकार को घेरा, किया 'सोलर प्‍लांट' ठीक कराने का आग्रह

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in