रामपुर: विधानसभा चुनाव में केशव मौर्य की हार पर आजम खान ने यूं ली चुटकी, ये सब कहा

रामपुर: विधानसभा चुनाव में केशव मौर्य की हार पर आजम खान ने यूं ली चुटकी, ये सब कहा
फोटो: अमीर खान

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान ने रामपुर होने वाले उपचुनाव को लेकर पार्टी प्रत्याशी आसिम राजा से समर्थन में सोमवार को एक जनसभा संबोधित की. इस दौरान उन्होंने आजादी के बाद हिंदुस्तान और पाकिस्तान के बंटवारे का जिक्र किया. वहीं रामपुर के पहले सांसद मौलाना अबुल कलाम आजाद के जेल में गुजारे गए दिनों की भी चर्चा की. आजम इस मौके पर देश में बढ़ती महंगाई पर भी बोलने से नहीं चूके. आजम खान ने अपने चिर परिचित अंदाज में जहां ताजमहल का जिक्र किया तो वहीं लाल किले को किराए पर उठाने का भी मुद्दा उठाया. इसी तरह आजम ने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य पर भी जमकर तीखा प्रहार किया.

आजम खान ने अपनी जनसभा के दौरान कहा,

"सैकड़ों बरस हुकूमत करने वाले मुगल भी एक काम ऐसा नहीं कर सके, जो उनकी याद का होता. हां काम उन्होंने किए ताज महल बनाया, वह हमारे किसी काम का नहीं है. दिल्ली का लाल किला बनाया जिसे हमें कोई फैज हासिल नहीं है. आगरे का किला बनाया, उससे हमारा कोई लेना देना नहीं है. कुतुब मीनार खुदकुशी के काम आता है, लिहाजा वो भी हमारे यहां हराम है, उससे भी हमारा लेने देना कुछ नहीं है."
आजम खान
उन्होंने आगे कहा, "हां अगर मुगलों ने कोई बड़ा कारखाना लगा दिया होता, कोई तालीम की जगह बनाई होती, कुछ स्कूल बनाए होते कुछ मदरसे बनाए होते, कुछ कॉलेज बनाए होते, कुछ यूनिवर्सिटी बनाई होती तो यकीनन मुल्क की तरक्की भी होती और हम भी दुनिया में जलीलो खोआर नहीं होते. ताजमहल के बजाय उस पैसे से हिंदुस्तान में शायद 100 यूनिवर्सिटी बनाई जा सकती थीं. लेकिन आज कोशिश क्या हो रही है वह सब आपके सामने है. ताजमहल पर निशाना है और लाल किला वह तो किराए पर उठा दिया गया है. वह तो ऐसा है जैसे आपका किराए का मकान होता है, इस तरह वह किराए पर उठा हुआ है."

आजम ने आगे कहा,

"बंटवारे का जख्म आज भी नासूर बना हुआ है. उसकी तकलीफ आज भी हम महसूस करते हैं. उसकी सजा भी मिलती है, हमसे आज घृणा की जाती है. हमारी मीनारों से अल्लाह हू अकबर की आवाजें रोकी जाती हैं. हम किस से मोहब्बत करेंगे, किस से शादी करेंगे इस पर पाबंदी लगाई जाती है. हम क्या खाएंगे क्या नहीं खाएंगे, इस पर मुकदमा कायम हो जाता है. दीवारें गिराई जाती हैं, छतें गिराई जाती हैं. अपनी शरीयत का हक हासिल करने के लिए लोग सड़कों पर निकलते हैं, तो उनकी तस्वीरें लगा दी जाती हैं."

आजम खान

अहम बिंदु

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य पर हमला बोलते हुए आजम ने कहा, "कल एक बेवकूफ आया था जो विधानसभा चुनाव में जमानत खो बैठा है. विधान परिषद की खैरात और भीख में मेंबर बनाकर उसे डिप्टी चीफ मिनिस्टर बनाया गया है. वह अपने ही भगवान की तोहीन करके गया है. उसने कहा है कि रामराज रहेगा अब्दुल्ला राज नहीं रहेगा. अरे कौन कहता है अब्दुल्ला राज रहेगा? अब्दुल्ला को तो जिल्लत के सिवा कुछ नहीं मिलेगा, तबाही और बर्बादी के सिवा कुछ नहीं मिलेगा."

उन्होंने आगे कहा, "मैं हिंदू भाइयों से कहना चाहता हूं कि अपने धर्म की तोहीन अपनी ही सरकार से मत होने दो. हमारे पैगंबर की तौहीन करने वालों से इंतकाम अल्लाह लेगा और अल्लाह के इंतकाम से बड़ा किसी का इंतकाम नहीं होगा. तो सब्र के साथ अल्लाह पर छोड़ दो."

UP Tak को दें सुझाव और पाएं आकर्षक इनाम

दर्शकों से मिले बेशुमार प्यार की ताकत ही है कि इंडिया टुडे ग्रुप के Tak परिवार के सदस्य यूपी तक ने YouTube पर 60 लाख सबस्क्रिप्शन का आंकड़ा पार कर लिया है. हमें और बेहतर बनने के लिए सिर्फ 60 शब्दों में आपके बेशकीमती सुझावों की जरूरत है. सुझाव देने वाले चुनिंदा लोगों को हमारी तरफ से आकर्षक पुरस्कार दिए जाएंगे. यहां नीचे शेयर की गई खबर पर क्लिक कर बताए गए तरीके से अपने सुझाव हमें भेजें और इनाम पाएं.

रामपुर: विधानसभा चुनाव में केशव मौर्य की हार पर आजम खान ने यूं ली चुटकी, ये सब कहा
YouTube पर UP Tak परिवार 60 लाख पार, हम और बेहतर कैसे बनें? 60 शब्दों में बताइए, इनाम पाइए

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in