क्षेत्र भ्रमण के दौरान विपक्षी दलों के जनप्रतिनिधियों से उनका सुझाव लें मंत्री: CM योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ.
सीएम योगी आदित्यनाथ.फोटो: Uttar Pradesh Government Official/ यूट्यूब

उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) ने मंगलवार को अपने मंत्रियों को नसीहत दी कि क्षेत्रीय भ्रमण के दौरान वे विपक्षी दलों के जनप्रतिनिधियों से बातचीत कर उनके सुझाव भी लें. मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने यह नसीहत मंगलवार को लोकभवन में मंत्रिमंडलीय समूह की बैठक के दौरान दी.

एक सरकारी बयान के अनुसार सीएम ने मंत्रियों से कहा,

"हम एक लोकतांत्रिक व्यवस्था में रहते हैं. मंडलीय भ्रमण के दौरान हमें विपक्षी दलों के जनप्रतिनिधियों से संवाद कर सुझाव लेना चाहिए."

योगी आदित्यनाथ

कैबिनेट मंत्रियों और राज्य मंत्रियों के बीच समन्वय पर जोर देते हुए योगी ने कहा कि कैबिनेट मंत्री अपने राज्य मंत्री गणों के साथ समन्वय बनाए रखें और विभागीय बैठकों में राज्य मंत्रियों को सम्मिलित रखें. उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार, अनियमितता की एक भी घटना स्वीकार्य नहीं है. उन्होंने कहा, "निर्णय योग्‍यता के आधार पर लें और जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें."

गौरतलब है कि योगी आदित्यनाथ ने दूसरी बार भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद 'सरकार आपके द्वार' नारे के साथ मंडलीय दौरे के लिए मंत्रियों के 18 समूहों का गठन किया था और अब तक मंत्रियों के दौरे के दो चरण पूरे हो चुके हैं.

मंत्रियों के दौरे के समय जन चौपाल में जनता के सकारात्मक भाव की चर्चा करते हुए सीएम योगी ने कहा कि मंत्री समूहों की रिपोर्ट संबंधित जिलों के नोडल अधिकारियों को दी जाए, जाति जन अपेक्षाओं के अनुरूप विकास कार्यों को गति दी जा सके. उन्होंने कहा कि मंत्रियों ने जिन क्षेत्रों में सुधार की जरूरत बताई है, उस पर अमल किया जाए.

उन्होंने थाना दिवस, तहसील दिवस, विकासखंड दिवस को अपने उद्देश्यों में सफल बनाने में मंत्रियों से भी अपनी सक्रिय भूमिका के निर्वहन की अपेक्षा की.

बैठक में सभी 18 मंत्री समूहों के अध्यक्षों ने अपने प्रभार वाले मंडलों की स्थिति के बारे में जनपदवार जानकारी दी.

सीएम योगी आदित्यनाथ.
Lulu Mall विवाद: CM योगी बोले- मॉल को राजनीति का अड्डा बना दिया, बेमतलब की बयानबाजी हो रही

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in