एक्सक्लूसिव: ओम प्रकाश राजभर को अखिलेश यादव से कोई शिकवा नहीं! गठबंधन के भविष्य पर ये कहा

एक्सक्लूसिव: ओम प्रकाश राजभर को अखिलेश यादव से कोई शिकवा नहीं! गठबंधन के भविष्य पर ये कहा
अखिलेश यादव और ओम प्रकाश राजभरतस्वीर: यूपी तक.

विधान परिषद चुनावों के लिए समाजवादी पार्टी गठबंधन की चार प्रत्याशियों वाली लिस्ट में जब राजभर की पार्टी को जगह नहीं मिली, तो यूपी में तमाम चर्चाएं शुरू हो गईं. इस बीच उनकी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के राष्ट्रीय प्रवक्ता पीयूष मिश्रा ने ट्वीट कर अखिलेश यादव के इस फैसले को निराशाजनक कार दिया. इसी बीच महान दल के केशव देव मौर्य ने ऐलान कर दिया कि वह अब अखिलेश के साथ नहीं हैं. तब यह चर्चा भी जोर पकड़ने लगी कि क्या राजनीति के इस मोड़ पर ओम प्रकाश राजभर और उनकी पार्टी भी अखिलेश का साथ तो नहीं छोड़ना चाह रही. आजमगढ़ में लोकसभा उपचुनावों को लेकर भिड़े ओम प्रकाश राजभर कहीं अखिलेश यादव से नाराज तो नहीं? ऐसे ही सवालों का जवाब तलाशने के लिए यूपी तक ने विधायक और सुभासपा चीफ ओम प्रकाश राजभर से खास बातचीत की.

अहम बिंदु

गुरुवार को ओम प्रकाश राजभर ने आजमगढ़ में अपने कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग कर समाजवादी पार्टी गठबंधन के प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव का मजबूती से साथ देने का निर्देश दिया. इस मौके पर राजभर ने यूपी तक से बातचीत के दौरान स्पष्ट किया कि अखिलेश यादव को लेकर उनकी कोई नाराजगी नहीं है. राजभर ने कहा कि उनकी हिस्सेदारी मात्र 6 विधायकों की है, इसलिए राज्यसभा या एमएलसी के लिए उनकी कोई दावेदारी नहीं है.

राजभर ने आगे कहा कि उन्होंने अखिलेश यादव से इसके लिए कोई उम्मीद भी नहीं रखी है. महान दल का साथ छोड़ने के सवाल पर सुभासपा चीफ ने कहा कि इससे कोई खास फर्क नहीं पड़ता, हम उन्हें मना लेंगे.

क्या आजम और अखिलेश के बीच सबकुछ ठीक नहीं?

इस सवाल के जवाब में ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि दोनों नेताओं के बीच कोई नाराजगी नहीं है. उन्होंने आरोप लगाया कि विरोधी दल इस तरह की बातें फैला कर साजिश रच रहे हैं, ताकि मुसलमान नाराज हो जाएं. उन्होंने स्पष्ट करते हुए कहा कि आजम खान पूरी तरह से समाजवादी पार्टी के साथ हैं.

लोकसभा उपचुनाव जीतने का दावा किया

ओमप्रकाश राजभर ने कानपुर की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि आग किसने लगाई है, उस पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही. राजभर ने दावा किया कि सपा गठबंधन लोकसभा के उपचुनावों में जीत दर्ज करेगा औ 2027 में हमारी सरकार कैसे आएगी, इसके लिए हम तत्पर हैं.

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in