फर्जी जन्म प्रमाण पत्र मामले में SC ने अब्दुल्ला की याचिका की खारिज, आजम ने कही ये बात

अब्दुल्ला आजम और आजम खान.
अब्दुल्ला आजम और आजम खान.फोटो कोलाज: यूपी तक

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान के लिए सोमवार का दिन मुश्किलों भरा रहा. रामपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट में जहां आजम खान पर 10 मामलों में आरोप तय किए गए. वहीं सुप्रीम कोर्ट ने उनके विधायक बेटे अब्दुल्ला आजम खान के फर्जी जन्म प्रमाण पत्र मामले में आरोप पत्र रद्द करने से इनकार करने के इलाहाबाद हाई कोर्ट के आदेश को चुनौती देने वाली याचिका सोमवार को खारिज कर दी.

मामले पर आजम खान ने क्या कहा?

मीडिया द्वारा पूछे गए सवाल 'कि देश की सबसे बड़ी अदालत से आप को झटका लगा है?' इस पर आजम खान ने कहा, "किसने कह दिया कि हम को झटका लगा है. जो हमारा दुश्मन कहता है, आप वही कहते हैं, क्योंकि आप उनके लोग हैं. आप हमारे लोग थोड़ी हैं."

उन्होंने कहा,

"देखिए हमने दो रिलीफ मांगे थे. एक मैक्सिमम रिलीफ और एक मध्यम रिलीफ. मैक्सिमम रिलीफ हमने यह मांगा था- ना तो अब्दुल्ला के दो जन्म प्रमाण पत्र हैं, ना दो पासपोर्ट हैं और ना ही दो पैन कार्ड हैं. एक ही जन्म प्रमाण पत्र है. वो है नगर निगम लखनऊ का क्वीन मैरी हॉस्पिटल लखनऊ का. जो डॉक्टरी मायना होता है वह दो-दो जगह हुआ है, उसकी रिपोर्ट है. अगर इसके बावजूद भी न्याय नहीं मिलता तो हम जिम्मेदार नहीं हैं."

आजम खान

'शिवपाल यादव और राजभर को लेकर के अखिलेश ने कहा है कि उनका जहां सम्मान हो वो वहां चले जाएं' इस पर आजम खान ने कहा, "मैं अखिलेश यादव नहीं हूं. मेरा नाम है मोहम्मद आजम खान है. मैं रामपुर का रहने वाला हूं. समाजवादी पार्टी का कार्यकर्ता हूं."

अब्दुल्ला आजम और आजम खान.
लखनऊ के लुलु मॉल पर आजम खान ने ऐसा क्या कह दिया कि वहां खड़े सभी लोग हंस पड़े, जानिए

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in