श्रृंगार गौरी विवाद: नमाजियों से भरी ज्ञानवापी मस्जिद, महिला ने गेट नंबर 4 पर पढ़ी नमाज

श्रृंगार गौरी विवाद: नमाजियों से भरी ज्ञानवापी मस्जिद, महिला ने गेट नंबर 4 पर पढ़ी नमाज
विजुअल: रोशन जायसवाल, यूपी तक

वाराणसी में श्रृंगार गौरी और कई विग्रह का सर्वे बाबा विश्वनाथ धाम और ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में होने से पहले पूरे परिसर में एक्टिविटी काफी बढ़ गई है. सर्वे से पहले ज्ञानवापी मस्जिद नमाजियों की तादाद बढ़ने से भर गई है. मस्जिद के मुफ्ती ने पुलिस के स्पीकर से घोषणा की है कि मस्जिद भर गई है और कतारों में खड़े नमाजी दूसरी मस्जिदों में जाएं.

इस बीच एक महिला ने काशी विश्वनाथ मंदिर के गेट नंबर 4 पर नमाज अदा की है. महिला देर तक नमाज पढ़ती रहीं. काफी इंतजार के बाद पुलिस ने उन्हें उठाया और साथ लेकर थाने गई.

अहम बिंदु

विश्वनाथ मंदिर के गेट नंबर चार के बाहर नमाज पढ़ रही मुस्लिम महिला का नाम आइसा बताया जा रहा है. वह वाराणसी के जैतपुरा थाना क्षेत्र की रहने वाली हैं. महिला को थाना चौक पुलिस ने मंदिर के बाहर नमाज पढ़ने को लेकर हिरासत में ले लिया है. पुलिस द्वारा बताया जा रहा है कि महिला मानसिक रूप से अस्वस्थ हैं.

आपको बता दें कि शुक्रवार को नमाज के दौरान ज्ञानवापी मस्जिद में ज्यादा भीड़ हो जाने के चलते अंजुमन इंतजामियां मसाजिद कमेटी की ओर से कतार में लगे हजारों लोगों को वापस जाने की अपील की गई. पुलिस ने भी नमाज अदा करने आए लोगों को मुस्लिम पक्ष से की गई अपील के बाद लौटने को कहा.

शुक्रवार को पहली बार श्रृंगार गौरी और कई विग्रह का सर्वे बाबा विश्वनाथ धाम और ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में होने जा रहा है. शुक्रवार शाम 3:00 बजे से सूर्यास्त तक का वक्त इस सर्वे के लिए तय किया गया है. अदालत की तरफ से नियुक्त वकील कमिश्नर सर्वे करेंगे और देखेंगे कि मां के श्रृंगार गौरी और दूसरे विग्रह व दूसरे देवताओं की स्थिति क्या है.

इस पूरे विवाद को यहां नीचे शेयर की गई खबर पर क्लिक कर पढ़ा जा सकता है.

श्रृंगार गौरी विवाद: नमाजियों से भरी ज्ञानवापी मस्जिद, महिला ने गेट नंबर 4 पर पढ़ी नमाज
ज्ञानवापी मस्जिद-श्रृंगार गौरी विवाद: सर्वे से पहले बढ़ाई गई सुरक्षा, जानें इसका हर पहलू

संबंधित खबरें

No stories found.