चंदौली: जुमे की नमाज को लेकर प्रशासन-पुलिस अलर्ट, आईजी ने उपद्रवियों को दी ये चेतावनी

चंदौली: जुमे की नमाज को लेकर प्रशासन-पुलिस अलर्ट, आईजी ने उपद्रवियों को दी ये चेतावनी
फोटो: उदय गुप्ता, यूपी तक

शुक्रवार को जुमा की नमाज को लेकर पुलिस और जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर है. जिस तरह से पिछले दो शुक्रवार से उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में जुमे की नमाज के बाद हिंसक प्रदर्शन हुए, उसे लेकर पुलिस और प्रशासन के लोग पहले से कहीं ज्यादा अलर्ट दिखाई दे रहे हैं. वहीं वाराणसी जोन के आईजी के. सत्यनारायण ने उपद्रव करने वाले तत्वों को चेतावनी देते हुए कहा है कि उपद्रवियों के खिलाफ ऐसी कार्रवाई की जाएगी कि वह कई जन्मो तक नहीं भूल पाएंगे.

अहम बिंदु

दरअसल उत्तर प्रदेश के कई जिलों में पिछले 2 शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद जिस तरह से हिंसक प्रदर्शन हुए. उसको लेकर सरकार और उत्तर प्रदेश पुलिस अलर्ट मोड पर है. पुलिस और जिला प्रशासन के आला अफसर पहले से कहीं ज्यादा मुस्तैद नजर आ रहे हैं और शहर-शहर गांव-गांव जाकर भ्रमण कर रहे हैं.

यह तस्वीरें पूर्वी उत्तर प्रदेश के चंदौली के मुस्लिम बहुल इलाके दुल्हीपुर गांव की है. जहां वाराणसी जोन के वाराणसी मंडल के कमिश्नर दीपक अग्रवाल, चंदौली के एसपी अंकुर अग्रवाल और डीएम संजीव सिंह अपने मातहतों के साथ गलियों में भ्रमण कर रहे हैं. साथ ही लोगों को जुमे के नमाज के दौरान शांति बनाए रखने की अपील कर रहे हैं.

केवल चंदौली में ही नहीं बल्कि गाजीपुर, जौनपुर और वाराणसी सहित वाराणसी परिक्षेत्र के सभी जिलों में पुलिस अलर्ट मोड पर है. पूरे जून में जगह-जगह पीस कमेटी की मीटिंग की जा रही है.

पुलिस और जिला प्रशासन के आला अफसर एक तरफ लोगों से जहां शांति बहाल करने की अपील कर रहे हैं वहीं दूसरी तरफ शांति भंग करने वाले तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने का दावा भी कर रहे हैं और उपद्रवियों को माहौल खराब करने और शांति भंग ना करने की चेतावनी भी दे रहे हैं. यही नहीं उत्तर प्रदेश पुलिस सोशल मीडिया पर भी पैनी नजर रख रही है. वाराणसी जोन के आईजी के. सत्यनारायण ने कहा है कि उपद्रवियों के खिलाफ ऐसी कड़ी कार्रवाई की जाएगी कि वह कई जन्मो तक भी भूल नहीं पाएंगे.

आज हम और कमिश्नर साहब यहां आए थे. पहले मुगलसराय गए थे. मुगलसराय में पैदल भ्रमण किया गया और मोहल्लों में घूम कर लोगों को शांति बहाल के लिए कहा गया. डीएम एसपी और जिले के सभी अधिकारियों के साथ हम लोगों ने यहां दुलहीपुर में भी फ्लैग मार्च किया है. सभी जनता से हमारी यही अपील है कि अमन चैन बनाए रखें. कहीं और के मामले को लेकर अपने क्षेत्र की शांति को भंग ना करें.

के. सत्यनारायण (आईजी वाराणसी जोन)

आईजी के. सत्यनारायण ने कहा- शांति भंग करने वालों को भी हम लोग केंद्रित कर रहे हैं कि कौन-कौन से ऐसे लोग हैं जो बदमाशी करने वाले हैं.आवश्यकता अनुसार इनके ऊपर भी कार्रवाई की जाएगी. हमारे पूरे परीक्षेत्र में पूरी तरह से तैयारी है. कल और परसों मैं गाजीपुर में था. बाकी सभी लोगों के साथ बैठक भी किया. थानों मे भी जाकर के संभ्रांत नागरिकों के साथ बैठक किया.

आईजी ने कहा- उससे पहले मैं जौनपुर भी गया था. पूरे जोन में हर जगह जो अमन चैन और शांति के लिए अपील की गई है. जनता से अपील है कि अमन चैन बनाए रखें. किसी प्रकार के भावावेश में ना आएं. टीवी देख कर या सोशल मीडिया के पोस्ट को देख कर के आप प्रभावित होने की कोशिश ना करें. यह क्षेत्र आपका है. यहां हम सभी को रहना है. हम अपने क्षेत्र में शांति बनाए रखें. उपद्रवियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होगी. बहुत ही सख्त कार्रवाई होगी. हम लोग ऑलरेडी चिन्हीकरण किए हैं. अगर कोई शांति भंग करने का प्रयास करेगा उसके खिलाफ इतनी कार्यवाही हो जाएगी कि वह कई जन्मो तक नहीं भूलेगा.

चंदौली: जुमे की नमाज को लेकर प्रशासन-पुलिस अलर्ट, आईजी ने उपद्रवियों को दी ये चेतावनी
चंदौली: हिंदू देवी-देवताओं पर अमर्यादित टिप्पणी करने के आरोप में युवक गिरफ्तार

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in