350 गैस सिलेंडर से भरे ट्रक को सिरफिरे ने लगाई आग, 2 पुलिसकर्मी ने जान पर खेलकर यूं टाला हादसा

उस्मान चौधरी

ADVERTISEMENT

सीसीटीवी फुटेज
Meerut
social share
google news

Meerut News: पुलिस की गश्त से उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक बहुत बड़ा हादसा होते-होते रह गया. अगर ये हादसा हो जाता तो शायद पूरा इलाका इसकी चपेट में आ जाता. एक सिरफिरे की हककत ना जाने कितने लोगों की जिंदगी तबाह कर जाती और ना जाते कितनी बर्बादी और तबाही लाती. 

दरअसल गैस एजेंसी का एक ट्रक सड़क किनारे खड़ा था. चालक ट्रक के अंदर हो रहा था. ट्रक में करीब 350 गैस सिलेंडर थे. तभी एक युवक गाड़ी से उतरा और उसने ट्रक में आग लगाने की कोशिश की. रात का समय होने के कारण वहां कोई नहीं था. मगर तभी गश्ती पर निकली पुलिस टीम ने युवक को ट्रक में आग लगाने की कोशिश करते हुए देख लिया. जैसे ही पुलिस ने देखा कि ट्रक में भारी मात्रा में गैस सिलेंडर रखे हैं, पुलिस के होश उड़ गए. इस दौरान पुलिस को भी अपनी जान बचानी भारी पड़ गई. 

350 गैस सिलेंडर से भरा था ट्रक

दरअसल ये अजीब मामला मेरठ के थाना गंगानगर क्षेत्र के रक्षापुरम से सामने आया है. यहां सूर्य गैस एजेंसी का एक ट्रक खड़ा था. ट्रक में करीब 350 गैस सिलेंडर थे. ये सभी सिलेंडर शुक्रवार सुबह उतरने थे. रात करीब 2 बजे सफेद रंग की कार में एक शख्स उतरा और ट्रक के पास आ गया. सीसीटीवी कैमरे की रिकॉर्डिंग में दिख रहा है कि शख्स गाड़ी में उतरने के बाद सीधे ट्रक के पास पहुंचा और उसने ट्रक के पिछले टायर के काफी पास प्लास्टिक में जबरन आग लगा दी. आग लगाते ही युवक वहां से भाग निकला. मगर तभी पुलिस की गश्ती टीम वहां पहुंच गई.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पुलिस ने फौरन वहां जाकर पहले आग बुझाई और फिर युवक को पकड़ने की कोशिश की. खुद को पुलिस से बचाने के लिए युवक फौरन अपनी गाड़ी में आ गया और उसने पुलिस पर ही कार चढ़ाने की कोशिश की. इस दौरान पुलिसकर्मी शिवकुमार और विकास की जान मुश्किल में पड़ गई. मगर वह दोनों बाल-बाल बच गए. युवक मौके से फरार हो गया.

सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हुई पूरी घटना

बता दें कि ये पूरी घटना वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गई. अब घटना की सीसीटीवी वीडियो काफी वायरल हो रही है. किसी को समझ नहीं आ रहा है कि आखिर शख्स ने ट्रक में आग लगाने की कोशिश क्यों की? फिलहाल पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है और आरोपी की पहचान भी कर ली गई है.

इससे पहले भी अपराध कर चुका है आरोपी

इस पूरे मामले पर मेरठ के एसपी देहात कमलेश कुमार ने बताया, सूर्य गैस एजेंसी के बाहर सिलेंडर से भरा ट्रक खड़ा हुआ था.  अज्ञात शख्स ने आग लगाकर ट्रक को जलाने की कोशिश की. ट्रक में गैस सिलेंडर भरे हुए थे. मौके पर पहुंची पुलिस ने फौरन आग बुझाई. इस दौरान आरोपी अपनी कार में बैठ भाग निकला. आरोपी की पहचान कर ली गई है. मामला गंभीर है. केस दर्ज कर लिया गया है. जांच में सामने आया है कि आरोपी इससे पहले भी अपराध में शामिल रह चुका है.

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT