नोएडा: विदेश में नौकरी का सपना दिखाकर लोगों से की लाखों की ठगी, ऐसे फंसाते थे अपने जाल में

भूपेंद्र चौधरी

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

नोएडा पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है, जो विदेश भेजने के नाम पर लोगों से ठगी किया करते थे. यह गैंग अब तक करीब 600 लोगों से ठगी कर चुका है. पुलिस के इस गैंग के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है, जिनके कब्जे से 80 पासपोर्ट और लगभग 4.50 लाख रुपए बरामद हुए हैं.

बीते दिनों नोएडा पुलिस को कई लोगों से शिकायत मिली थी कि विदेश भेजने के नाम पर एक कंपनी ने उनसे साथ हजारों की ठगी की है. पुलिस ने जब मामले की जांच की तो पता चला कि एक गैंग फेसबुक के माध्यम से लोगों को विदेश भेजने के नाम पर ठगी कर रही है. यह फर्जी वीजा, पासपोर्ट के आधार पर खाड़ी देशों में भेजने के नाम पर बेरोजगारों से ठगी कर रहे हैं.

पुलिसने इस गैंस के मुख्य सरगना सहित कुल तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है और उनके अन्य साथियों की तलाश की जा रही है. उनके पास से 100 से अधिक पासपोर्ट और लाखों रुपये की नकदी सहित अन्य सामान बरामद हुआ. आरोपियों ने पुलिस को बताया कि यह लोग फेसबुक पर विदेश भेजने का प्रचार किया करते थे. जब लोग इनसे संपर्क करते तब फर्जी इंटरव्यू करवा कर उनका पासपोर्ट और पैसे लिया करते थे. उसके बाद फर्जी वीजा और टिकट दे दिया करते थे. जिसका समय 2-3 महीने बाद का होता था, समय पूरा होने से पहले ही यह लोग बोरिया बिस्तर समेट कर फरार हो जाते थे.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

अपर पुलिस उपायुक्त नोएडा आशुतोष द्विवेदी का कहना है कि विदेश भेजने के नाम पर सैकड़ो लोगों के साथ ठगी करने वाले गिरोह का सेक्टर-20 कोतवाली पुलिस ने किया पर्दाफाश है.

उन्होंने बताया कि पुलिस ने गैंग के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है. गैंग में कुल 7 सदस्य हैं. 5 सदस्य अब भी फरार हैं, जिनको जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा. यह लोग फेसबुक के माध्यम से प्रचार किया करते थे और लोगों को फर्जी वीजा और टिकट देकर गायब हो जाते थें. पुलिस ने बताया कि 3 महीने में इन्होंने अलग-अलग खातों 60 लाख रुपए निकाले हैं. इसके एकाउंट को सीज करवा कर जांच की जा रही है.लग

कानपुर: नदी के तेज बहाव में बाइक समेत बहे दो दोस्त, गोताखोरों की मदद से पुलिस कर रही तलाश

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT