बरेली के मौलाना तौकीर ने कहा- हमने नौजवानों को कंट्रोल किया हुआ...वरना हुकूमत को दिक्कत हो जाएगी

कृष्ण गोपाल यादव

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Bareilly Violence News: उत्तर प्रदेश के बरेली में शुक्रवार को इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल के मुखिया मौलाना तौकीर रजा खान के हजारों समर्थकों के सड़क पर उतरने से हिंसा की कई घटनाएं देखने को मिलीं. बरेली में बवाल से पहले तौकीर रजा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करी और कई विवादित बाते कहीं. इस दौरान मौलाना ने सीधे-सीधे सरकार, अदालत और विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल जैसे हिंदू संगठनों पर निशाना साधा. 

ज्ञानवापी के तहखाने में पूजा की इजाजत क्यों दी?

ज्ञानवापी विवाद को लेकर मौलाना तौकीर ने कहा, "कौन से कानून के तहत ज्ञानवापी मस्जिद के अंदर तहखाने में पूजा करने की इजाजत दे दी? कानून यह है कि 1947 के बाद जहां मंदिर है वह मंदिर रहेगा जहां मस्जिद है वहां मस्जिद रहेगी. अगर कोई जज अपनी समझ के मुताबिक काम करता है तो वह न्यायालय का अपमान करता है. ऐसे जज के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए. मैं हर तरीके की बर्बादी झेलने को तैयार हूं. लेकिन मैं मुल्क में जो बेईमानी चल रही है, उसको बेहद बर्दाश्त नहीं करूंगा."

 

 

सीएम योगी आदित्यनाथ के मथुरा-काशी वाले बयान पर तौकीर राजा ने कहा, "मैं ज्ञानवापी देने को तैयार हूं और कोई मेरी बात से इनकार नहीं करेगा. मैं समझौता करने के लिए तैयार हूं. मथुरा लेना है मैं दूंगा, लेकिन तुम्हारी मंदिर में आस्था नहीं है, तुम्हे मुसलमान को सताना है. अगर वाकई तुम्हारी आस्था है तो मैं भी चलता हूं. पहले कैलाश मानसरोवर चलो. पहले कैलाश मानसरोवर को आजाद करो. ज्ञानवापी यह समझ के दे देंगे तुम्हारी आस्था है. मथुरा भी दे देंगे."

'हमने नौजवानों को कंट्रोल किया हुआ है'

तौकीर रजा ने कहा, "आज आप लोगों ने ज्यादती होते हुए भी देख लिया. हमारे लोगों को जबरदस्ती रोका गया. मैं हुकूमत को सिर्फ यह दिखाना चाहता हूं कि जो मैंने बात कही थी कि हमने नौजवानों को कंट्रोल किया हुआ है और अगर वह कंट्रोल से बाहर हो गए तो हुकूमत के लिए बड़ी दिक्कत आ जाएगी. विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल जैसे संगठन हुकूमत की परस्ती में बेईमानी कर रहे हैं. मैं देख रहा हूं अदालत आज सरकार के मुताबिक काम कर रही हैं और जबरदस्ती अपनी आस्था मुसलमान पर थोपने का काम कर रही हैं.

 

 

उन्होंने कहा, "अगर हुकूमत दंगा और फसाद चाहती है तो हम भी तैयार हैं. ना पुलिस की लाठी से डरते हैं ना गोली से डरते हैं. हम देश को बनाए रखना चाहते हैं. इसलिए हमने जवाब नहीं दिया है. मेरी मांग ये है मुफ्ती सलमान को फौरन रिहा किया जाए और यह जो बुल्डोजर की कार्रवाई चल रही है...हुकूमत जो बुल्डोजर चला रही है, सुप्रीम कोर्ट को इस पर एक्शन लेना चाहिए."
 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT