आजमगढ़ में बंद होगा ये स्कूल, 11वीं की छात्रा की मौत के बाद आया था चर्चा में, जानें पूरा मामला

राजीव कुमार

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ (Azamgarh News) में छात्रा श्रेया तिवारी की मौत के मामले में स्कूल को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. साथ ही जिला-प्रशासन द्वारा स्कूल को बंद करने का आदेश दिया गया है. क्योंकि जांच में स्कूल की मान्यता 8वीं तक की ही पाई गई है. जबकि, पढ़ाई 9 से 12 क्लास तक की चल रही थी. बता दें कि 31 जुलाई को गर्ल्स स्कूल की तीसरी मंजिल से गिरकर 11वीं की छात्रा श्रेया तिवारी की मौत हुई थी. इसको लेकर काफी बवाल हुआ था.

बंद होगा आजमगढ़ का ये स्कूल

बता दें कि आजमगढ़ के हरबंशपुर स्थित गर्ल्स स्कूल में 31 जुलाई को तीसरी मंजिल से गिरकर श्रेया तिवारी की मौत हो गई थी. परिजनों ने इसे हत्या बताते हुए प्रिंसिपल और क्लास टीचर पर केस दर्ज करवाया था. जिसके आधार पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. हालांकि, विवेचना के बाद कुछ धाराएं हटा दी गईं और आखिर में कोर्ट से प्रिंसिपल और टीचर को जमानत मिल गई.  बताया गया कि रूटीन चेकिंग के दौरान छात्रा के बैग से मोबाइल मिला था. इसी बात प्रिंसिपल और टीचर ने उसे जमकर डांटा था. इससे आहत होकर छात्रा ने तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी.

छात्रा श्रेया तिवारी की मौत से आया था चर्चा में

छात्रा के मौत के बाद काफी बवाल हुआ था. छात्रा के परिजनों से हत्या का भी आरोप लगाया था. वहीं इस मामले में आजमगढ़ डीएम के निर्देश पर चार सदस्यीय टीम गठित कर गर्ल्स कॉलेज की जांच करवाई गई. अब इस रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि स्कूल की मान्यता नर्सरी से 8वीं तक ही थी. मगर पढ़ाई 9 से 12 क्लास तक की चल रही थी. ऐसे में जिला विद्यालय निरीक्षक(DIOS) ने कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए स्कूल को तत्काल बंद किए जाने का आदेश दिया है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT