अंतिम समय में आजम खान ने किया खेल, रामपुर से पत्नी को नहीं, इस खास नेता को लड़ाएंगे चुनाव

अंतिम समय में आजम खान ने किया खेल, रामपुर से पत्नी को नहीं, इस खास नेता को लड़ाएंगे चुनाव
फोटो कोलाज: यूपी तक

उत्तर प्रदेश में लोकसभा उपचुनाव का बिगुल बजते ही सियासी माहौल गरमाने लगा है. इस बीच आजमगढ़ में बसपा और बीजेपी की गणित में उलझी सपा ने उम्मीदवार की घोषणा के बावजूद कैंडिडेट बदला तो वहीं रामपुर में तमाम कयासों को दरकिनार करते हुए आजम खान ने प्रत्याशी का ऐलान कर दिया है. रामपुर लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी के नगर अध्यक्ष और आजम खान के बेहद करीबी आसिम राजा को आजम खान ने प्रत्याशी चुना है.

अहम बिंदु

रामपुर लोकसभा उपचुनाव में नामांकन के आखिरी दिन आजम खान ने प्रत्याशी के नाम का ऐलान किया है. आसिम राजा के प्रत्याशी बनाए जाने पर समाजवादी पार्टी में खुशी की लहर है. आज यानी सोमवार को नामांकन का आखिरी दिन है. भारतीय जनता पार्टी ने इस सीट से घनश्याम सिंह लोधी को प्रत्याशी घोषित किया है.

गौरतलब है कि जनपद रामपुर के समाजवादी पार्टी के जिला कार्यालय दारुल अवाम पर सोमवार 11:00 बजे आजम खान ने जिले के सभी कार्यकर्ताओं की एक मीटिंग बुलाई थी. जिस मीटिंग में सब की सर्वसम्मति से यह फैसला लिया गया कि सपा के नगर अध्यक्ष आसिम राजा जो आजम खान के पुराने साथी हैं उनके नाम पर मोहर लगाई.

रामपुर लोकसभा सीट पर सपा के प्रत्याशी को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे. पहले ये बात सामने आई कि आजम खान की पत्नी ताजीन फातिमा चुनाव के मैदान में उतरेंगी या उनकी बहू सिदरा अदीब उतरेंगी, लेकिन आज आजम खान ने सभी कयासों को विराम लगा दिया है. आजम खान ने अपने करीबी आसिम राजा को लोकसभा का प्रत्याशी घोषित किया और सभी लोगों से आजम खान ने अपील की है कि लोकसभा के उपचुनाव में मजबूती के साथ डटे और ज्यादा से ज्यादा अपने प्रत्याशी के लिए लोगों से वोट की अपील करें.

अंतिम समय में आजम खान ने किया खेल, रामपुर से पत्नी को नहीं, इस खास नेता को लड़ाएंगे चुनाव
यूपी: लोकसभा उपचुनाव के लिए BJP ने आजमगढ़ से निरहुआ, रामपुर से घनश्याम लोधी को दिया टिकट

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in